अपराधियों ने कपड़ा व्यवसाई की गला रेतकर की निर्मम हत्या

 

 

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)

जमुई:- सदर थाना क्षेत्र के सतायन हाई स्कूल के समीप अपराधियों ने एक कपड़ा व्यवसाई की गला रेतकर हत्या कर लाश को सड़क किनारे फेंक दिया। सुबह जब लोगों ने सड़क किनारे लाश देखी तो, इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिसिया तफ़्तीश में मृतक की पहचान नवीनगर गांव निवासी स्व शंकर साव के 30 वर्षीय पुत्र टुनटुन साव के रूप में हुई है। वह नवीनगर ग्रामीण बैंक के पास कपड़े की दुकान चलाता था। मृतक कल रात से ही गायब था और उसका मोबाइल भी रात के नौ बजे के बाद बंद आ रहा था, सुबह जब ग्रामीणों द्वारा हत्या की सूचना परिजनों को मिली तो घर में कोहराम मच गया। इस हत्या की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई है।
———-
-शव को रखकर आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

हत्या के विरोध में आक्रोशित ग्रामीण व परिजन ने जमुई- लखीसराय मुख्य मार्ग को करीब 4 घंटो तक जाम रखा और हत्यारे की गिरफ्तारी और मृतक के परिजनों को सरकारी लाभ देने की मांग कर रहे थें। घटना की सूचना पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह एवं थानाध्यक्ष राजेश शरण मौके पर पहुंच लोगों को समझाने- बुझाने के बाद जाम हटाया जा सका। वहीं घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया गया है और पुलिस द्वारा गहन जांच की जा रही है। हालांकि घटना स्थल पर काफी भीड़ होने व ज्यादा लोगों द्वारा शव को छूने की वजह से डॉग कोई सबूत नहीं खोज सकी
——–
-कहते हैं एसडीपीओ

इस संबंध में एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया की घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच की जा रही है।परिजन द्वारा एफआईआर करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
——
-साथी का बाइक लेकर काकन मोड़ गया था टुनटुन

मंगलवार की देर शाम टुनटुन अपने पड़ोसी मोबाइल दुकानदार मंझवे गांव निवासी पवन कुमार दास से काकन मोड़ जाने की बात कह कर बाइक लिया था। पवन ने बताया की टुनटुन हमेशा की तरह मंगलवार की शाम भी 10 मिनट में आने की बात कह कर हीरो होंडा सीबीज़ेड बाइक लिया था। जब एक घंटे तक टुनटुन नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर फोन किया गया तो मोबाइल भी ऑफ बताने लगा। युवक को गए करीब 2 घंटा बीत गया और युवक नहीं पहुंचा तो इसकी सूचना स्थानीय लोगों व परिजन को दी गई। रातभर खोजने के बाद भी युवक का कुछ पता नहीं चला और सुबह उसका गला रेता हुआ शव सतायन उच्च विद्यालय के समीप सड़क किनारे पड़ा मिला। परिजन ने बताया की टुनटुन हमेशा दूकान बंद कर बच्चों के लिए काकन मोड़ से पेड़ा लेकर आता था। पेड़ा लाने के लिए ही बाइक से युवक काकन मोड़ गया था। इधर पुलिस पवन से भी गहन पूछ-ताछ कर रही है।

घंटों समझाने के बाद जब आक्रोशित ग्रामीण व परिजन जाम हटाने के लिए तैयार नहीं हुए तो घटना की जांच करवाने के लिए मनियड्ड जेल से स्क्वायड डॉग की टीम को बुलाया गया। डॉग ने घटना से संबंधित शव, ब्लड,बाइक,चाभी सहित अन्य सामानों को देख व सूंघ कर घटना स्थल से करीब दो सौ मीटर तक छानबीन किया। हालांकि करीब डॉग द्वारा दो घंटे तक किये गए छानबीन में भी पुलिस को कुछ अहम सबूत हाथ नहीं लग पाई। डॉग स्क्वायड की टीम के जवानों ने बताया कि शव के संपर्क में काफी लोगों के आने व घटना स्थल पर के लोगों की काफी भीड़ रहने की वजह से डॉग को जांच करने में परेशानी हो रही है।

Comments are closed.