अवैध बालु लदे ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार एक युवक कि हुई मौत,दूसरा हुआ घायल

-आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को पकड़कर जमकर काटा बवाल

-पुलिस के खिलाफ विरोध जताते हुए चालक की गिरफ्तारी और मुआवजा का किया मांग

रिपोर्ट;ब्यूरो मो. अंजुम आलम,जमुई [ बिहार ]
जमुई:- बरहट थाना क्षेत्र के सुखलेवा गांव स्थित कारापत्थर मोड़ के समीप रविवार की देर रात तेज रफ्तार अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने बाइक सवार दो युवक को जोरदार ठोकर मार दी। जिससे बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।इस दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।घायल युवक को स्वजन द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर अरविंद कुमार द्वारा घायल युवक का इलाज किया जा रहा है।

घायल युवक को देखने के लिए सदर अस्पताल में लोगों की काफी भीड़ लगी रही। मृतक युवक की पहचान सुखलेवा गांव निवासी जगदीश यादव के पुत्र कन्हैया यादव के रूप में हुई है।जबकि घायल की पहचान इसी गांव के बालेश्वर यादव के पुत्र सनोज कुमार यादव के रूप में हुई है।आपको बता दें कि मृतक और घायल दोनों चचेरे भाई हैं। शंभु कुमार यादव ने बताया कि कार्तिक उद्यापन को लेकर गांव में भी भागवत कथा हो रहा था। जिसमें दोनों युवक उसी जगह पर बैठकर भागवत कथा देख रहा था। इसी दौरान दोनों युवक बाइक से बगल में गांव के ही कारापत्थर मोड़ के समीप दूकान से कुछ सामान लाने गया था। तभी तेज रफ्तार बालू लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर बाइक में जोरदार ठोकर मार दी और बाइक को घसीटते हुए काफी दूर लेकर चला गया।

जबतक स्थानीय लोग पहुंचे तबतक ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार हो गया। जिससे कन्हैया यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और सनोज कुमार यादव घायल हो गया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को पकड़कर पुलिस के खिलाफ जमकर विरोध जताया। सूचना के बाद बरहट, लक्ष्मीपुर और गिद्धौर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा ट्रैक्टर को ले जाने की कोशिश की गई लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को ट्रैक्टर सौंपने से इनकार कर दिया और ग्रामीणों के आक्रोश की वजह से पुलिस को वपास लौटना पड़ा।

बरहट थाने की पुलिस द्वारा युवक के शव को कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए सोमवार की सुबह सदर अस्पताल भेजा गया। पकड़े गए ट्रैक्टर लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के चिन्वेरिया गांव निवासी अशोक यादव का बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने पुलिस की मिलीभगत से अवैध बालू उठाने का आरोप लगाया है।
—–
-युवक की मौत के बाद स्वजन में मचा कोहराम

मृतक दो भाइयों में बड़ा भाई था। मृतक को एक पुत्री और एक पुत्र है। खेती कर युवक परिवार का भ्रन पोषण करता था। युवक की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वजन का रोरो कर बुरा हाल है। इस हादसा के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

Comments are closed.