इस डीएम ने की बड़ी पहल, शहीदों की एक-एक बेटी का जीवन भर उठाएंगी खर्च

सोनू मिश्रा की रिपोर्ट

पटना : बिहार में शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए बड़ी पहल की है.पढ़ लें इस जिले की पुरी रिपोर्ट ,आज समाहरणालय शेखपुरा के गैलरी मे सुश्री इनायत खान जिलाधिकारी, शेखपुरा के उपस्थिति में, पुलवामा में सी0आर0पी0एफ0 जवानों के काफिले पर हुये आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। इसमें समाहरणालय के सभी पदाधिकारी/कर्मचारियों दो मिनट का मौन रख कर नमन किये। जिलाधिकारी ने बिहार के शहीद जवानों के बच्ची को गोद लेने की इच्छा जाहिर किए । बिहार के पटना जिले से संजय कुमार सिन्हा एवं रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिला से शहीद हुये हैं। गोद लेने के लिए शहीद के परिवारो से बातचीत कि जा रही है।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस दुःख की घड़ी में हमलोग शहीद परिवारो के साथ है। उन्होने अपना दो दिनों का वेतन बिहार के दो शहीद परिवारो को देने के लिए कहा। उन्होने सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को निदेश दिए है कि इस दुःख कि घड़ी में शहीद के परिवारो को एक दिन का वेतन दे। उन्होंने जिले के सभी बैंक अधिकारियों/कर्मियों/सम्मानित जन प्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों से भी अपील किये है कि नमन बैंक खाता में आर्थिक सहायता दे। इसके लिए आज केनरा बैंक (चाॅदनी चौक, शाखा ) में नमन नामक बैंक खाता खोला गया है। बैंक खाता की संख्या-2474101024795 एवं आई०ए
फ०एस०सी० कोड़- सी०एन०आर०बी० 0002474 है। जिले का कोई भी नागरिक, अधिकारी/कर्मी इस खाता संख्या में राशि डाल कर शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता कर सकते है। उन्होने कहा कि इस दुख की घडी में हमलोग एक जुट हो कर और कंधे से कंधे मिलाकर उनकी सहायता/सहयोग करें। 10 मार्च 2019 तक केनरा बैंक का खाता खुला रहेंगा। इस खाता से प्राप्त राशि को दोनों परिवारों के बीच उनके बैंक खाता में स्थानांतरित कर दि जाऐगी। इस बैंक खाता में आर्थिक सहायता करने वाले सभी व्यक्तियों का नाम पता और राशि सार्वजनिक की जाएगी.

Comments are closed.