उत्पाद विभाग की टीम पर हमला,एसआई व गृह रक्षक जख्मी

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- मंगलवार की रात शहर के बोधवन तालाब चौक पर असामाजिक तत्वों का तांडव इस कदर देखने को मिला कि बेखौफ लोग उत्पाद विभाग की टीम पर ही जान लेवा हमला कर दिया। और जमकर पिटाई कर दी। जिसमें उत्पाद विभाग के एसआई दिलदार अंसारी और गृह रक्षक नीरज कुमार राय जख्मी हो गए। जिसे सहयोगियों द्वारा देर रात आनन- फ़ानन में सदर अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया गया।

हालांकि घटना स्थल पर पहुंची टाउन थाना की पुलिस द्वारा मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही भाग रहे मारुति वाहन को भी जब्त किया गया है। जबकी अन्य लोग फरार ।हो गया। गिरफ्तार आरोपित की पहचान बोधवन तालाब निवासी जगदीश यादव के पुत्र राकेश कुमार के रूप में हुई है। वहीं गिरफ्तार व्यक्ति को नगर थाना लाकर पूछ-ताछ की जा रही है।

बता दें कि अवैध शराब की खेप ले जाने की सूचना पर खैरा मोड़ पर उत्पाद विभाग की टीम द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान सोनो के तरफ से आ रही तेज रफ्तार मारुति वाहन को रुकवाने की कोशिश की गई लेकिन चालक द्वारा रोकने के बजाय वाहन लेकर तेज गति से जमुई की ओर भागने लगा जिसे उत्पाद विभाग के एसआई दिलदार अंसारी द्वारा गृह रक्षकों के सहयोग से भाग रहे वाहन का पीछा किया गया। खैरा से जमुई तक तकरीबन 5 किलोमीटर का सफर तय करने के दौरान रास्ते में कई बार वाहन को रोकने के लिए कहा गया लेकिन चालक द्वारा वाहन को नहीं रोका गया।

अंत में उक्त वाहन को बोधवन तालाब चौक पर उत्पाद विभाग की टीम द्वारा पीछा कर पकड़ लिया गया। अभी उत्पाद विभाग की टीम द्वारा भाग रहे वाहन की पूछताछ व जांच ही की जा रही थी कि अचानक एक दर्जन से अधिक असामाजिक तत्व लाठी डंडा ईट और पत्थर लेकर आ गए और चारों तरफ से घेरकर उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया और सभी लोग लाठी-डंडे व लात-घुसे से जमकर पिटाई करने लगे।
—-
-युवक की गिरफ्तारी के बाद किया सड़क जाम

ड्यूटी के दौरान एसआई व गृह रक्षकों के साथ मारपीट करने मामले के एक आरोपित की गिरफ्तारी के बाद असामाजिक तत्वों ने बोध बनतालाब चौक को जाम कर दिया और गिरफ्तार युवक की रिहाई की मांग करने लगे हालांकि जाम ज्यादा देर तक नहीं रह पाया। फौरन मौके पर पहुंची टाउन थाना की पुलिस द्वारा जाम को हटाया गया।इस दौरान सभी आरोपित मौके से फरार हो गए।
—–
-दो नामजद सहित एक दर्जन से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

घटना के बाद उत्पाद विभाग के एसआई दिलदार अंसारी द्वारा टाउन थाना में देर रात तकरीबन 12:30 बजे तक कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इस दौरान गिरफ्तार मारुति वाहन के मालिक बोधवन तालाब निवासी जगदीश यादव के पुत्र राकेश कुमार और चालक डुमरकोला गांव निवासी कारू कुमार के अलावा 1 दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

डॉ. राकेश कुमार, सदर एसडीपीओ जमुई का कहना है की घटना में संलिप्त एक भी लोग बख्शे नहीं जाएंगे, फिलहाल एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई है, घटना की तफ्तीश जारी है। सभी को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जमुई थानाध्यक्ष चंदन कुमार,ने बताया की ड्यूटी के दौरान एसआई सहित गृह रक्षकों के साथ मारपीट करने मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी आरोपित शालाखों के पीछे होंगे।

उत्पाद अधीक्षक,जमुई संजीव कुमार ठाकुर का कहना है की अवैध शराब के कारोबार की सूचना पर टीम द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। वाहन का पीछा कर चेकिंग के दौरान उत्पाद विभाग की टीम पर कायरतापूर्वक हमला करने वालों को किसी भी हाल में माफ नहीं किया जाएगा। ड्यूटी पर तैनात एसआई और गृहरक्षक पर जानलेवा हमला करना दंडनीय अपराध है।

 

Comments are closed.