एड्स को लेकर जिले के 8 हजार लोगों को किया गया जागरूक

 

रिपोर्ट, मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- 18 दिसंबर से लगातार जिला वासियों को एड्स बीमारी के प्रति जागरुक करने को लेकर पटना से आई रथ का जागरूकता कार्यक्रम गुरुवार को संपन्न हो गया। इस दौरान करीब आठ हजार व्यक्ति को एड्स से सुरक्षा की जानकारी दी गई।सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि बीते 18 दिसंबर को पटना से सदर अस्पताल एक जागरूकता रथ आया था। जिसे जिला वासियों को एड्स के प्रति जागरूक करने को लेकर निर्धारित स्थल पर रवाना किया गया था।

इस दौरान जागरूकता रथ जिले के करीब सभी प्रखंडों में जा कर एड्स फैलने, निदान एवं सावधानी को लेकर जागरूक किया गया। इसके अलावे आवश्यक कीट के माध्यम से कई लोगों का जांच भी किया गया। उन्होंने बताया की समापन के दिन अर्थात 24 दिसंबर को अपने अंतिम पड़ाव के तहत सदर अस्पताल, कचहरी चौक, मनियड्डा एवं अतिथि पैलेस जैसे भीड़-भाड़ इलाके में लोगों को जागरूक किया गया।

जिला एड्स पर्यवेक्षक अखौरी मनित कुमार ने बताया कि जागरूकता रथ के सप्ताह भर के कार्यक्रम में जिले के करीब आठ हजार लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पताल के निचले स्तर के स्वास्थ संस्थान में भी जांच की निशुल्क व्यवस्था है। सदर अस्पताल में जांच के साथ-साथ आवश्यक दवा एवं सलाह भी दिया जा रहा है। विभाग के इस प्रयास को लोगों ने तहे दिल से सराहा है।

Comments are closed.