एसडीओ को आवेदन देकर ग्रामीणों ने डुंडो नर्वदा में आनाज वितरण का किया मांग

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- नर्वदा गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने डीलर दिलीप राम के खिलाफ एसडीओ प्रतिभा रानी को आवेदन दिया है। साथ ही डीलर द्वारा लाभार्थियों के साथ गलत व्यवहार करने और मनमानी करने का आरोप लगाया है।वहीं ग्रामीणों ने इसकी जांच कर कार्रवाई करने की मांग करते हुए डीलर दिलीप राम की जगह पैक्स डुंडो नर्वदा में लाभुकों को आनाज दिलवाने की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में अच्छे ढंग से अनाज वितरण का कार्य चल रहा था।लेकिन जब से दिलीप राम के द्वारा अनाज वितरण का कार्य प्रारंभ हुआ है तब से लगातार सभी लाभुकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ग्रामीणों ने बताया कि उनका व्यवहार हम लोगों के साथ अच्छा नहीं है। जब ग्रामीण दो से तीन जन वितरण प्रणाली की दुकान का चक्कर लगाते हैं तब अनाज दिया जाता है एवं अंत्योदय में 140 रुपया और पीएचएच में 25 रुपया लिया जाता है।

इतना ही नहीं लाभुकों को 3 माह से क्रोसिन तेल भी नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व में पैक्स डुंडो नर्वदा में अनाज मिलता था। वही सभी लाभुकों को अनाज दिलवाने की ग्रामीणों ने मांग की है। ग्रामीणों ने आवेदन की एक प्रतिलिपि जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह और खाद आपूर्ति सचिव पटना को भेजा है।

Comments are closed.