एसपी ने महिला थाना एवं एससी/एसटी थाना का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने शुक्रवार की शाम महिला थाना और एससी/एसटी थाना का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने थाना परिसर, बैरक का जायजा लिया साथ ही थानाध्यक्ष के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कार्यालय के अभिलेखों का गहन जांच किया। इस दौरान महिला प्रताड़ना से संबंधित अभिलेखों की भी बारीकी से जांच पड़ताल किया।

इसके अलावा ओडी पंजी और ड्यूटी पंजी के बारे में भी थानाध्यक्ष से जानकारी ली। वहीं महिला थानाध्यक्ष ज्ञान भारती और एससी/ एसटी थाना ध्यक्ष राजेश कुमार ने केस से संबंधित कई जानकारी एसपी को दिए। वहीं एससीएसटी थाना में आपराधिक गतिविधियों एवं घटनाओं की बिंदुवार समीक्षा की। लंबित मामलों से लेकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने को लेकर भी कई आवश्यक दिशा—निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने महिला प्रताड़ना से संबंधित मामले तथा लंबित मामले को जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश महिला थानाध्यक्ष को दिया।

साथ ही एससी/एसटी थानाध्यक्ष को आपराधिक, घटना, एससी/एसटी से संबंधित लंबित कांडों को अभिलंब निष्पादन करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने ने थाना में विधि व्यवस्था बनाए रखने और ईमानदारीपूर्वक कार्य को निर्वाहन करने का निर्देश दिया। इस मौके पर एसआई मनोहर सिंह, एएसआई निर्मला देवी, महिला सिपाही पल्लवी, मीनू, पूनम, रूपम कुमारी सहित अन्य सिपाही मौजूद थे।

Comments are closed.