कठुआ रेप केस में 6 दोषी करार

 

  • कठुआ रेप केस में स्पेशल कोर्ट का फैसला आया

7 आरोपियों में से 6 दोषी करार

ग्राम प्रधान सांजी राम का बेटा विशाल बरी

सांजी राम के अलावा दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी दोषी करार

 

 

जम्मू कश्मीर के कठुआ में बंजारा समुदाय की आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में विशेष अदालत आज फैसला सुनाया। इस मामले में कुल 7 में से 6 लोगों को दोषी ठहराया गया। दोषी करार दिए गए लोगों में ग्राम प्रधान सांजी राम प्रमुख है। उसे इस मामले का मास्टरमाइंड बताया गया था। सांजी राम के अलावा स्पेशल पुलिस ऑफिसर दीपक खजुरिया, सुरेंद्र वर्मा, हेड कॉन्सटेबल और आनंद दत्ता और प्रवेश दोशी दोषी करार दिए गए हैं। वहीं सांजी राम के बेटे विशाल को बरी कर दिया गया है।

यह फैसला सोमवार को पठानकोट में विशेष अदालत ने सुनाया। मामले में सजा का ऐलान आज ही दोपहर 2 बजे होगा। दोषियों को कम से कम उम्रकैद और अधिकतम मौत की सजा सुनाई जा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, स्पेशल कोर्ट ने कुल 6 दोषियों में से 3 को रेप और मर्डर का दोषी पाया। वहीं बाकी तीन को सबूत मिटाने का दोषी माना गया। इस मामले की सुनवाई बंद कमरे में 3 जून को पूरी हो गई थी। जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की थी कि 10 जून को फैसला आ जाएगा।

पिछले साल 10 जनवरी को अगवा की गई 8 साल की बच्ची को कठुआ जिले के एक गांव के मंदिर में बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उसे 4 दिन तक बेहोश रखा गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई।

Comments are closed.