कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,राजगीर [ बिहार ]
राजगीर;-पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था में प्रखंड के आठ पंचायतों में शांति पूर्वक मतदान बुधवार को संपन्न हो गया है।इसके साथ ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे 660 प्रत्याशियों का किस्मत ईवीएम और बैलट बॉक्स में बंद हो गया है।पंचायत चुनाव को लेकर गांव गांव में काफी उत्साह देखा गया।100 वर्ष के बुजुर्ग से लेकर 18 वर्ष आयु के किशोर और किशोरियों के द्वारा भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा द्वारा 60% मतदान होने की पुष्टि की गई है।

एसपी हरिप्रसाथ एस , एसडीओ अनिता सिन्हा, डीएसपी प्रदीप कुमार के अलावे सभी स्तर के पदाधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों का जायजा लिया गय।. उत्क्रमित मध्य विद्यालय छबीलापुर में मतदान केंद्र संख्या 58 का पर बायोमेट्रिक मशीन में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण एक घंटा विलंब से मतदान शुरू होने की जानकारी मिली है।निरीक्षण के दौरान पथरौरा पंचायत के उत्क्रमित मिडील स्कूल नोनही बूथ संख्या 96, 97 पर एक मुखिया और एक जिला परिषद सदस्य प्रत्याशी के दो सहयोगी युवक को प्रचार सामग्री के साथ पकड़ा गया है।

 

एसडीओ द्वारा कड़ी चेतावनी देते हुए कहा गया कि किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।एसडीओ ने गांव वालों से कहा कि आप लोग निर्भीक होकर मतदान करें।किसी के बहकावे और झांसे में नहीं आये।अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी या दिक्कत है, पुलिस प्रशासन को तुरंत सूचित करें।पुलिस प्रशासन भय मुक्त और शांति पूर्ण मतदान के लिए तैयार है।आठ पंचायतों में भूई,, बरनौसा, लोदीपुर, मेयार, गोरौर, नाहुब, पथरौरा, नईपोखर पंचायत के लिए विभिन्न पदों पर लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

पंचायत चुनाव को लेकर सुबह से ही मतदाताओं में कहीं काफी उत्साह देखा गया।मतदाताओं को मौसम ने भी साथ दिया. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे वैसे बुथों पर भीड़ बढ़ती गयी।सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया था पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न होने का दावा स्थानीय प्रशासन द्वारा किया गया है।वरिष्ठ अधिकारियों के अलावे राजगीर थाना अध्यक्ष दीपक कुमार, छबीलापुर थाना अध्यक्ष रणजीत कुमार और सिलाव थाना अध्यक्ष पवन कुमार अपने अपने क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे।

Comments are closed.