करंट की चपेट में आने से महिला की मौत,परिजन में पसरा मातम

 

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)

जमुई:-खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बानपुर गांव में रविवार को करंट की चपेट में आने से रियाज अहमद की 59 वर्षीय पत्नी रजिया खातून की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह लगभग आठ बजे घर में बिजली नहीं होने के कारण 440 वोल्ट के तार से घर में आये तार को ठीक करने के लिए गई थी। तार ठीक करने के क्रम में अचानक विद्युत का प्रवाह तार में होने से वह बिजली तार में सट गई। आस-पास के लोग जब तक कुछ समझ पाते और महिला को बिजली तार से अलग करते तब तक महिला की मौत मौके पर ही हो गई।इधर महिला की मौत के बाद पूरे परिजन में मातम छा गया।देखते-ही देखते पूरे परिवार में कोहराम मच गया। मृतका महिला को पांच पुत्री और एक पुत्र है। जिसमें तीन पुत्री की शादी हो चुकी है। जबकि दो पुत्री की शादी होना अभी बाकी है। वहीं महिला के पति मजदूरी कर अपने घर का भरण-पोषण किया करते हैं।
——–
-ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

बानपुर गांव के ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बानपुर गांव में लगभग 10 हजार का आबादी है। बिजली का तार गांव में इधर-उधर झूला हुआ है। जबकि जिले के अधिकांश गांव में बिजली तार को बदल कर कभर वाला तार लगा दिया गया है लेकिन बानपुर गांव में आज तक कभर तार नहीं लगाया गया है। जिस कारण गांव के अधिकांश लोग अपने घर में बिजली जलाने के लिए तार में टोका लगाते हैं।टोका लगाने के दौरान ही महिला की मौत हुई है। अगर कभर तार गांव में लगा होता तो आज महिला की मौत नहीं होती।
——
-परिजन के चीत्कार से माहौल हुआ गमगीन

महिला की मौत से घर पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है। घर में मौजूद महिला की पुत्री और पुत्र अपने मां की मौत पर चित्कार मार कर रो रही है। परिजन के चित्कार से गांव का माहौल गमगीन हो गया था। आस-पास खड़े लोगों के आंखों में आंसू छलक रहे थे। हर कोई इस घटना से काफी दुखी नजर आ रहा था।

Comments are closed.