खाद,बीज,कीटनाशक दुकानदार को मूल्य तालिका प्रदर्शित करने की हिदायत

फोटो – बैठक में शामिल लोग
रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास, नालंदा।
राजगीर;-स्थानीय प्रखंड सभागार में प्रखण्ड उर्वरक निगरानी समिति की बैठक शनिवार को हुई।बैठक में खाद, बीज और कीटनाशक दुकानदार को दुकान पर मूल्य तालिका का प्रदर्शन करना अनिवार्य किया गया है।किसी भी दुकानदार के द्वारा उर्वरक का मूल्य तालिका प्रदर्शित नहीं किये जाने पर उनके विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है।बैठक बाद बीएओ मो हसजाम ने बताया कि खरीफ फसल बीज की बुवाई शुरू हो गई है।कुछ दिनों बाद खरीफ की रोपनी भी शुरू होगी।किसानों को उर्वरक की किल्लत नहीं हो इसके लिए प्रखंड स्तरीय निगरानी समिति का बनाया गया है।

इस समिति में जिप सदस्य, प्रखंड प्रमुख, उप प्रमुख, विधायक प्रतिनिधि, मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रखंड अध्यक्ष, प्रखंड के प्रगतिशील व सम्मानित किसान, सीओ, बीसीओ एवं बीएओ को शामिल किया गया है।उन्होंने बताया कि प्रखण्ड में उर्वरक की कमी नहीं हो इसका सतत निगरानी समिति द्वारा रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि डीएपी एवं एनपीके उर्वरक के मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है । इसलिए किसानों को पूर्व के मूल्य पर डी ए पी एवं एन पी के उर्वरक उपलब्ध कराया जायेगा।बैठक में प्रखंड प्रमुख जीतेन्द्र राजवंशी, उप प्रमुख सुधीर कुमार पटेल, बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा, सीओ मृत्युंजय कुमार, बीएओ मो. हसजाम, बीसीओ दिनेश कुमार, लेखपाल अमित कुमार, प्रखंड स्तरीय राजनीतिक दल के प्रखंड अध्यक्ष एवं अन्य बैठक में शामिल हुए।

Comments are closed.