खेग्रामस ने किया एलान 18 जून को होगा महंगाई विरोधी मार्च

रिपोर्ट;उमेश कुमार विप्लवी,वैशाली।
हाजीपुर:- अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) व मनरेगा मजदूर सभा वैशाली जिला कमिटी की संयुक्त विस्तारित बैठक कामरेड दसई महतो के अध्यक्षता में हाजीपुर रामभद्र पार्टी कार्यालय के प्रांगण में प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संपन्न हुआ। सर्वप्रथम भाकपा माले के पूर्व राज्य सचिव व मार्क्सवादी शिक्षक कामरेड रामजतन शर्मा व स्थानीय पार्टी सदस्य कामरेड रामेश्वर शर्मा के हाल ही में हुई निधन पर 2 मिनट की मोन श्रद्धांजलि दी गई। कामरेड रामजतन की जीवनी को विस्तार से रखा गया।

बैठक में विक्राल महंगाई के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा किया गया तथा 18 जून 2021 को महंगाई विरोधी मार्च हाजीपुर प्रखंड परिसर से निकालकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए समाहरणालय पहुंचकर समाहर्ता वैशाली को महंगाई के मुद्दों पर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया।बैठक में उपस्थित नेताओं ने कहा कि 2014 में खूब नारा लगा था की बहुत हुआ महंगी का मार अबकी बार मोदी सरकार आदि तरह-तरह के नारे और अच्छे दिन के वादे के साथ मोदी सरकार सत्ता में आई थी।

यह सपना देश की जनता को पूरा नहीं हुआ बल्कि बुरे दिन आ गए और महामारी, बेरोजगारी के दौर में विकराल महंगाई से देश की जनता खासकर खेत मजदूर व ग्रामीण गरीब न केवल कंगाल हो रही है बल्कि भूखों मरने की स्थिति में आ गई है तथा कुपोषण की शिकार होकर मर रहे हैं । इधर मोदी सरकार देश बेचने में लगी है तो विपक्ष महंगाई के मुद्दे को भूलकर कोरोना में उलझ गई है। तब तक बहुत देर हो चुका होगा, जब तक ये लोग होश में आएंगे जब शासक कुरूर हो और विपक्ष कायर हो तो जनता को अपने मुद्दों पर खुद संघर्ष के लिए सड़क पर आना होगा।

बैठक को खेग्रामस के राष्ट्रीय पार्षद दीनबंधु प्रसाद ,जिला सचिव रामबाबू भगत, जिला कमिटी सदस्य शीला देवी, मनरेगा मजदूर सभा के संयोजक पवन कुमार सिंह,खेग्रामस के शिव चंद्र महतो ,रामबाबू पासवान, पाचू पासवान , जवाहर ठाकुर, हीराराम, रामविलास पासवान, महेश पासवान , किशन पासवान, अमरजीत भगत, कपिल देव भगत, सुदर्शन भगत, भिखारी राम, रामानंद भगत, रामदेव पासवान आदि ने अपने -अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि महंगाई के खिलाफ लगातार संघर्ष जारी रखने का जिम्मेवारी आम जनता को और उसके अगुआ को लेना होगा ।

Comments are closed.