गंगा स्नान यात्रा के काफिले को मंत्री ने झंडी दिखा कर किया रवाना

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- सोमवार को गंगा स्नान के लिए समाजसेवी पप्पू मंडल का काफिला जमुई प्रखंड के संगथु गांव से निकला। काफिले को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व कानून मंत्री सम्राट चौधरी,पूर्व भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत ने हरी झंडी दिखा कर हाथीदा मराँची के सिमेरिया घाट के लिए गंगा स्नान यात्रा के लिए रवाना किया। काफिले का नेतृत्व व आयोजनकर्ता संगथु गांव निवासी समाजसेवी पप्पू मंडल ने किया। इस काफिले में जमुई विधानसभा के 250 गांव से लगभग 40 हज़ार छठव्रतियों ने उल्लास के साथ भाग लिया।
———-
-2014 से निःशुल्क छठव्रतियों को ले जाया जा रहा है कराने गंगा स्नान

समाजसेवी पप्पू मण्डल ने बताया कि हर वर्ष प्रखंड के सभी गाँव से छठव्रतियों को गंगा स्नान कराने के लिए हाथीदा के सिमेरिया घाट निःशुल्क ले जाया जाता। इस बार जमुई विधानसभा से छठव्रतियों को गंगा स्नान कराने के लिए ले जाया जा रहा है। गंगा स्नान कराने से दिल को सकून मिलता है, 2014 से यह गंगा स्नान यात्रा शुरू किया गया है और मेरा प्रयास रहेगा कि आगे वर्ष भी इसी तरह भव्य तरीके से गंगा स्नान के लिए छठव्रतियों को लेकर जाया जाएगा।
———
-बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री व दो पूर्व मंत्री भी हुए शामिल

गंगा स्नान यात्रा में एक ओर जहाँ छठव्रतियों की भीड़ उमड़ी थी तो वहीं इस यात्रा में शामिल होने के लिए बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत और पूर्व कानून विकास मंत्री सम्राट चौधरी भी पहुँचे।और साथ-साथ कई राजनीतिक नेता भी इस यात्रा को सफल बनाने में जुटे रहे।
मौके पर जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष शिवशंकर चौधरी,डॉ. संजय मंडल,दिनेश सहित राजनीति दल के कई नेता व प्रखंड पंचायत के कार्यकर्ता छठ पूजा समिति के सदस्य के अलावा बड़ी संख्यां में लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.