गणतंत्र दिवस पर पर्यटन केंद्र राजगीर में सेल्फी विथ तिरँगा का आयोजन

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,नालंदा।
राजगीर;-72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पर्यटक नगरी राजगीर में वैभारगिरी पर्वत पर सेल्फी विथ तिरँगा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सेल्फी विथ तिरँगा में राजगीर में पहली बार दो सौ फिट लंबी तिरँगा यात्रा निकाली गई। पूर्वी भारत धर्मशाला रोड के नव संस्कार सृजन परिवार सह नशा मुक्ति परामर्श केंद्र से निकलकर यह तिरँगा यात्रा बस स्टैंड,धर्मशाला रोड,मुख्य बाजार,कुंड पर होते हुए वैभारगिरी पर्वत के जरासंध चबूतरा पर सेल्फी विथ तिरँगा में तब्दील हो गया।

वैभारगिरी पर्वत पर आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगो के साथ पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा। वैभारगिरी पर्वत की खूबसूरत वादियों में सभी तिरँगे के साथ सेल्फी लेते नज़र आये।कार्यक्रम के आयोजक श्याम किशोर भारती ने कहा कि वर्ष 2019 से शुरू की गई सेल्फी विथ तिरँगा कार्यक्रम का कारवाँ लगातार बढ़ते जा रहा है।इस आयोजन का उद्देश्य ही है कि स्थानीय लोगो के साथ पर्यटन नगरी में आये देशी विदेशी पर्यटक भी भारतीय लोकतंत्र के इस महान पर्व का हिस्सा बने।समाजसेवी सुख नारायण प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 200 फीट लम्बी तिरँगा यात्रा के साथ मुख्य बाजार से पहाड़ पर जाना एक अभूतपूर्व आयोजन है।

गणतंत्र दिवस के जश्न के साथ राजगीर की पहाड़ी खूबसूरती में तिरँगे का लहराना अपने आप मे गौरवान्वित करने वाला क्षण है।जरासन्ध चबूतरा पर जैसे ही तिरँगे के साथ लोग पहुँचे लोग एक दूसरे की फोटो,सेल्फी लेने से नही चुके।कुछ घँटे के लिए वैभारगिरी पर्वत शृंखला तिरँगामय नज़र आया।राजगीर भर्मण पर आए गुवाहाटी के जैन पर्यटक आनंद जैन,पंकज जैन,बंगाली पर्यटक सप्तऋषि बंदोपाध्याय,साधना अग्रवाल,नैंसी सहित सैकड़ों बाहरी पर्यटक भी सेल्फी लेकर खूब आनंदित हुए।

इस अवसर पर समाजसेवी सुखनारायन प्रसाद गुप्ता,मिलन सिंह चन्द्रवँशी,इंजीनियर रवि कुमार,संजीव कुमार बिट्टू,समाजसेवी गोपाल भदानी,भाजपा नेता जामा सिंह,प्रियरंजन मोदी,विनोद यादव,गुवाहाटी से पर्यटक आनन्द जैन,पंकज जैन,बंगाली पर्यटक सप्तऋषि बंदोपाध्याय, गोलू यादव,शिवम ठाकुर,सुधीर कुमार,आनंद वर्मा,उपेन्द्र यादव,बुलबुल चन्द्रवँशी,विक्रम कुमार,शुभम,मुकेश कुमार,राकेश कुमार, कृष्णा चन्द्रवँशी,प्रदीप साव गुप्ता, रोहित कुमार,मोनू कुमार,दिव्यांश भारती,पीयूष कुमार,विनोद कुमार राय,सुरेंद्र प्रसाद,साधना अग्रवाल,पंकज अग्रवाल,नैंसी सिन्हा,सुप्रिया,मयंक कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.