चावल की कालाबाज़ारी पर चला एसडीओ का डंडा,भारी मात्रा में खाद्यान्न जब्त

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- जन वितरण प्रणाली के चावल की कालाबाज़ारी पर शहर के बोधवन तालाब इलाके में सोमवार की देर रात तकरीबन 1:00 बजे तक एसडीओ का डंडा चला। कई गोदामों व दूकानों की बारीकी से तहक़ीक़ात की गई। इस दौरान दो गोदाम कार्रवाई के घेरे में आ गए और दोनों को तत्काल सील करते हुए सारे आनाज को जब्त कर लिया गया। हालांकि सबसे पहले निमारंग मुहल्ले स्थित धर्मकांटा के बगल में पवन साह के गोदाम में छापेमारी की गई जहां रखा तकरीबन 2 हज़ार से अधिक बोरा चावल को जब्त किया गया।

एसडीओ ने तकरीबन 2 घंटे तक पूरे गोदाम की जांच की। फिर उसके बाद बोधवन तालाब स्थित बालेश्वर मोदी के गोदाम और दूकान में छापेमारी की गई। यहां से भी तकरीबन 200 से अधिक बोरा चावल को जब्त किया गया। उसके बाद एसडीओ प्रतिभा रानी ने एमओ को निर्देश दिया कि दोनों गोदामों में मौजूद चावल और अन्य सामाग्री का लिस्ट तैयार कर दोनों संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया जाए। हालांकि छापेमारी के दौरान डीलरों व व्यापारियों के बीच हड़कंप मचा रहा। कालाबाज़ारी करने वालों के बीच दहशत बनी हुई है।

बता दें कि 1:00 बजे रात तक चले छापेमारी में कालाबाजारी के लिए रखे गए चावल के बोरों को गोदाम में ही सील कर दिया गया है। साथ ही दोनों गोदामों पर पुलिस के जवान की भी तैनाती कर दी गई थी। उसके बाद मंगलवार की सुबह से चावल जब्त कर ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गई। न्यूज़ लिखे जाने तक पवन साह के गोदाम से लगभग 2 हज़ार बोरा निकाला जा चुका है। अभी भारी मात्रा में सैकड़ों बोरे गोदाम में मौजूद हैं।

प्रतिभा रानी,एसडीओ जमुई ने बताया की जन वितरण प्रणाली के चावल का बोरा बदल कर कालाबाजारी करने की शिकायत मिली थी। छापेमारी कर दो गोदामों को सील करते हुए भारी मात्रा में कालाबाजारी के लिए रखे गए चावल जब्त किया गया है। साथ ही गोदाम के संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जाएगी। खाद्यान की कालाबाज़ारी करने वाले किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे।

Comments are closed.