चिकित्सक ने किया आपरेशन, प्रसूता की हुई मौत

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के मवेशी अस्पताल के पास आपरेशन के दौरान ऑपरेशन थिएटर टेबल पर ही प्रसूता एवं बच्चे की हुई मौत। मौत से मचा हरकंप। चिकित्सक एवं पूरी टीम क्लिनिक छोड़कर भाग खरे हुए।प्रसूता की पहचान मुन्नी देवी उम्र 22 के रूप में हुई, वह ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के रजबा पंचायत निवासी राजीव महतो की पत्नी है।

परिजनों ने रविवार को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि आपरेशन के एवज में डेढ़ लाख रू० शांति इमरजेंसी अस्पताल के चिकित्सक डा० एस० एम० अहमद, डा० एस अहमद, डा० गजाला तलत की टीम ने लिया था। मृत्यु के बाद पता चला यह लोग ग्रामीण चिकित्सक हैं। बगैर विशेषज्ञ एवं एनेस्थेसिया स्पेशलिस्ट के आपरेशन कर दिया था। इससे महिला की हालत बिगड़ने लगी और महिला की मृत्यु हो गई। परिजनों द्वारा पूछने पर बेहोश बताकर उसे रेफर कर देना बताने पर परिजन गुस्सा गये और महिला के घर पर फोन कर दिया।

वहा से आनन-फानन में बड़ी संख्या में ग्रामीण जूटकर क्लिनिक पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मिली सूचना पर नगर थानाध्यक्ष मौके पर पहुँच गए, जांच में जुटी पुलिस।वहीं भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने घटना की जांच कर दोषियों पर एफआईआर दर्ज कर मृतक के परिजन को मुआवजा देने की मांग किया। इसके साथ ही बगैर सुविधा, बिना डिग्री धारी, चिकित्सक द्वारा चलाए जा रहे क्लिनिक पर रोक लगाने की मांग किया है।

Comments are closed.