जमुई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 नक्सली सहित 8 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई;-विधानसभा चुनाव की बिगुल बजने से पहले ही पहले ही जमुई पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस की बढ़ी गतिविधियों से बीते 24 घंटे में पुलिस को बरहट थाना क्षेत्र के दोबटिया निवासी 50,000 का इनामी कुख्यात रमेश हेंब्रम सहित अपराध व नक्सल गतिविधियों में संलिप्त आठ आरोपितों को धर दबोचने में कामयाबी मिली है। इन मामलों में हथियार, कारतूस और मोबाइल के साथ अन्य लूट की सामग्री भी बरामद की गई है।
——
-खैरा इलाके से 3 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने संवाद कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि खैरा थाना क्षेत्र में सक्रिय नक्सली सदस्य डुमरिया टांड़ निवासी अरविंद साव उर्फ टेनुआ सहित दो अन्य नक्सली को एसएसबी 16वीं वाहिनी, थानाध्यक्ष खैरा तथा नक्सल सेल के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर जोनल कमांडर अरविंद यादव एवं एरिया कमांडर प्रकाश राणा के निर्देशन में लेवी वसूली तथा सरकार विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अरविंद की निशानदेही पर दो अन्य नक्सली सकदरी निवासी राजेश सोरेन को एक लोडेड कट्टा तथा राजू सोरेन को दो कारतूस के साथ जमुई के समीप से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया इन नक्सलियों के पास से तीन मोबाइल भी जब्त किया गया है।
——-
-बंधन बैंक कर्मी लूटकांड में मिली सफलता

बीते नौ सितंबर को बंधन बैंक के कर्मी से तीन अज्ञात अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर 18700 रुपया नकद सहित अन्य सामग्री लूट लिए जाने के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। इस मामले में बरहट थाना अंतर्गत गुगुलडीह से राजेश मंडल को एक देसी पिस्टल एवं दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसकी निशानदेही पर लूट की घटना में संलिप्त बरहट थाना अंतर्गत भलुका निवासी मन्नू यादव को बैंकिग टैब, रजिस्टर एवं लूट की राशि 5000 के साथ गिरफ्तार किया गया। मामले में मलयपुर और बरहट थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में क्यूआरटी की टीम जमुई को भी लगाया गया था।
——–
-हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

लक्ष्मीपुर थाना अंतर्गत डोमामरहर स्थित कटहरा नदी के समीप से 18 वर्षीय युवक विलास कुमार उर्फ सिटू कुमार की शव बरामदगी मामले में दो सहोदर भाइयों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जांचोपरांत चार अपराधकर्मी की संलिप्तता की बात सामने आई है जिसमें झाझा थाना अंतर्गत फोक्सा गांव से शुक्रवार की रात सहोदर भाइयों अशर्फी यादव एवं गोविद यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।
—–
-प्रेस वार्ता में कई पदाधिकारी थे मौजूद

अपराधियों व नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में एएसपी अभियान सुधांशु कुमार, एसडीपीओ राकेश कुमार, झाझा एसडीपीओ सतीश चंद्र झा, एसएसबी के राजू यादव सहित लक्ष्मीपुर, मलयपुर, बरहट, खैरा एवं चंद्रमंडी के थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Comments are closed.