जहरीली शराब से ही रही लगातार मौत के बाद ग्रामीणों की अनोखी पहल

रिपोर्ट;नरेंद्र कुमार,औराई,मुजफ्फरपुर

औराई;-पुलिसिया सख्ती औऱ ग्रामीणों के पहल से ग्रामीणों ने पुलिस के सामने सपथ लिया की गाँव मे शराब नही बिकेगा और कोई शराब सेवन नहीं करेंगा।मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब से लोगों की लगातार मौत हो रही है। लगातार पुलिस छापेमारी कर कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। गिरफ्तारी से शराब कारोबारी भी काफी दहशत में है। किंतु शराब का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा।मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के विस्था गांव का है। जहां पुलिस की सख्ति के बाद ग्रामीणों के द्वारा अनोखी मुहिम चलाई गई है। सभी संदिग्ध शराब कारोबारियों को बुलवाकर पीपल के पेड़ के नीचे शपथ दिलाई गई है। सभी शराब कारोबारियों द्वारा शराब न बेचने ना पीने को लेकर शपथ लिया गया है।

वही ग्रामीण मोहन साहनी ने बताया की हमारे गांव के अंदर बहुत लोग शराब का कारोबार कर रहे थे। मुजफ्फरपुर में लोगों की लगातार जहरीली शराब से मौत हो रही थी। जिसके लेकर हम लोगों के द्वारा मुहीम चलाया गया। मुहिम के दौरान सभी संदिग्ध शराब कारोबारी को बुलवाकर शपथ दिलाई गई। हम लोग शराब का कारोबार नहीं करेंगे ना ही सेवन करेंगे गांव के अंदर अगर कोई शराब का कारोबार करता है तो उसे पकड़कर पुलिस के हवाले करेंगे।

इस मामले पर औराई थाना अध्यक्ष राजेश कुमार का कहना है की विस्था गांव के कई घर में शराब के कारोबार की सुचना मिली थी। चुल्हाई शराब से लोगों की लगातार जान जा रही थी। वही एसएसपी के द्वारा आदेश के बाद और पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी कर कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा था। वही ग्रामीणों के द्वारा हमें सूचना की गई कि सभी संदिग्ध शराब कारोबारी शपथ ग्रहण करेंगे जिसके बाद विस्था गांव पहुंच कर सभी संदिग्ध शराब कारोबारी से शपथ ग्रहण कराया गया। शराब कारोबारियों ने शपथ ग्रहण किया है शराब का कारोबार गांव के अंदर ना किया जाएगा ना ही कोई सेवन करेगा।

Comments are closed.