जेएनवी में पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री का वितरण आज, तैयारियां पुरी

फोटो – मतदान सामग्री साथ बुथबार तैयार किया गया टेबल।

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,नालंदा [ बिहार ]
राजगीर;-मतदान सामग्री वितरण के लिए राजगीर के जवाहर नवोदय विद्यालय को तैयार किया गया है।20 अक्टूबर को राजगीर प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए आज सोमवार को मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री से लैस कर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा।कल मंगलवार को जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी हरिप्रसाथ एस द्वारा चुनाव में प्रतिनियोजित दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को संयुक्त रुप से ब्रीफिंग किया जाएगा।

मतदान सामग्री वितरण की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।तैयारियों का जायजा राजगीर एसडीओ और एसडीपीओ द्वारा रविवार को लिया गया। उनके द्वारा प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा को आवश्यक निर्देश भी दिया गया।प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने तैयारी की जानकारी देते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में कंट्रोल रूम के अलावे मतदान कर्मियों को रिजर्व में रखने की व्यवस्था की गई है।इसके अलावे हेल्प डेस्क, वाहन वितरण और मतदान सामग्री वितरण के लिए अलग-अलग पंडाल बनाए गए हैं।

दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों के ब्रीफिंग के लिए बड़ा पंडाल बनाया गया है।बीडीओ ने बताया कि बुथ संख्या एक से 70 तक एमपी हाॅल में और 71 से 123 बूथ तक के पोलिंग पार्टी के लिए पंडाल में अलग-अलग टेबल लगाए गए हैं।सभी टेबल पर मतदान केंद्र की पर्ची साटी गई है।मतदान कर्मी अपनी टेबल पर से बैलट बॉक्स, जनरल मटेरियल मैटर, स्पेशल मटेरियल, वाहन एवं अन्य जरूरी मतदान सामग्री प्राप्त कर मतदान केंद्रों के लिए प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को डीएम और एसपी द्वारा संयुक्त ब्रीफिंग के बाद पेट्रोलिंग पार्टी (दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी) को ईवीएम और बैलेट पेपर एवं अन्य सामग्री के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा।

Comments are closed.