जोनल मुख्य संरक्षा अधिकारी ने राजगीर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

रिपोर्ट;ब्यूरो ,राम विलास,नालंदा।
राजगीर;-पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के मुख्य संरक्षा अधिकारी शिवकुमार विभागीय पदाधिकारियों के साथ बुधवार को राजगीर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पहुंचने पर स्टेशन प्रबंधक चंद्र भूषण सिन्हा ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि राजगीर रेलवे स्टेशन के पास नया रनिंग रूम का भी निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण कार्य शीघ्र पुरा करने का आदेश दिया गया है।

मुख्य संरक्षा अधिकारी शिवकुमार एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा राजगीर रेलवे स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था का वारिकी से निरीक्षण किया। रेलवे परिचालन से संबंधित सुरक्षा व्यवस्था की उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली। सुरक्षा को लेकर उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कई सुझाव और निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षित ट्रेन परिचालन की तकनिक को और दुरुस्त करने का आदेश दिया।

पैनल रुम का निरीक्षण करने के बाद वे लॉबी में भी गए, जहां ड्यूटी पर तैनात कर्मियों से फिडबैक लिया। उन्होंने ट्रेन ड्राइवर से भी उनके द्वारा परिचालन से संबंधित जानकारी लेने के बाद सुझाव व निर्देश दिया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि संबंधित पदाधिकारियों के साथ सेफ्टी को लेकर निरीक्षण किया गया है। किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं हो इसके लिए रेलवे सजग व सतर्क है।

ट्रेनों के परिचालन में कोई समस्या नहीं हो इसका विभाग द्वारा हर संभव कोशिश की जा रही है। ट्रेनों में यात्री पूर्ण रूप से सुरक्षित यात्रा करें यही रेलवे का उद्देश्य है। इस अवसर पर टीआई राकेश कुमार, स्टेशन प्रबंधक चंद्र भूषण सिन्हा एवं अन्य विभागीय पदाधिकारी मौके पर उपस्थित थे।

Comments are closed.