तीन माह के लिए ब्याजमुक्त मोराटोरियम घोषित करें केंद्र सरकार : उदय मंडल

रिपोर्ट;गणेश कुमार,पटना
पटना : कोरोना महामारी को ले भारत सरकार के सार्थक पहल देशव्यापी लॉकडाउन से विभिन्न परेशानियों से जूझ रहे आम जनता के हितार्थ समता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष उदय मंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी को दिनांक 27.04.2020,पत्रांक 15/20 पत्र लिखा है।
भारतीय रिजर्व बैंक ने कोरोना महामारी को ले लॉकडाउन के दौरान होम लोन,कंज्यूमर लोन,गोल्ड लोन,मोटर वाहन लोन के भुगतान पर तीन माह के विशेष छूट की घोषणा की जिनकी पुष्टि वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा किया गया जिससे लोन धारकों को कुछ राहत अवश्य मिला।लोन धारकों को भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से मिली विशेष छूट का सरकारी बैंकों सहित अधिकांश वित्तीय संस्थानों ने सम्मान नहीं किया और ई.सी.एस. के माध्यम से पैसा लगाया है।उदय मंडल ने कहा कि अधिकांश लोन धारक अपने खाते में क़िस्त की धनराशि नहीं जुटा पाते हैं,बैंकर्स द्वारा चेक वापसी पर रु 590 का अतिरिक्त आर्थिक दण्ड वसूला जाता है साथ हीं लोन धारकों के पास बार बार फोन कॉल्स आने से वो मानसिक रूप से पीड़ित भी हो रहे हैं।
उदय मंडल ने प्रधानमंत्री मोदी से से तीन माह के लिए ब्याजमुक्त मोराटोरियम घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि लोग कोरोना महामारी से बचाव व सरकार के देशव्यापी लॉकडाउन के अनुपालन में ठप्प हो चुके हैं साथ हीं बैंकों द्वारा आर्थिक हमले के कारण ध्वस्त हो रहे हैं।पूर्व में समता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एन. के. खोन भी वित्तमंत्री एवं भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर को पत्र लिख चुके हैं।

Comments are closed.