तुलसी पौधा लगाकर मनाया गया क्रिसमस डे

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,नालंदा,[बिहार ]
नालन्दा;-क्रिसमस डे के मौके पर नालंदा के हिलसा आदर्श सर्वोदय कैंपस में बच्चों के बीच सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सफल छात्र – छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन समाजसेवी डा।आशुतोष कुमार मानव ने तुलसी पौधा लगाकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्रिसमस जैसे त्योहार को पर्यावरण संरक्षण के रूप में मनाना अपने आप में बड़ी बात है।

भारत में सभी धर्म के लिए समान आदर होना ही हमें सबसे अलग करता है। डा. मानव ने सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए आदर्श सर्वोदय के निदेशक सत्येंद्र सिन्हा की सराहना की। समाजसेवी सौरव कुमार ने प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों की हौसला आफ़जाई की। कठिन परिश्रम के लिए सभी को प्रेरित भी किया।

इस अवसर पर बेहतर स्थान पाने वाले प्रतिभागी हर्ष राज, धनंजय कुमार, धनलक्ष्मी, सुमन कुमार, आशिक़ कुमार, कुन्दन कुमार, शशांक कुमार, विपिन कुमार, मनीष, शिवानी, प्रियांशु, सोनम, संध्या कुमारी आदि को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम को सत्येंद्र प्रसाद सिन्हा के अलावे सौरव कुमार, महेश प्रसाद सिंह, रवि कुमार, सूरज कुमार सिन्हा, अरुण प्रसाद, चाँद सिन्हा आदि ने भी सम्बोधित किया।

Comments are closed.