नवरात्रा के अवसर पर मां दुर्गा की भजन संध्या सह सम्मान समारोह का आयोजन

ब्यूरो रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- नवरात्रा के शुभ अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा दिल्ली पंजीकृत कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से मां दुर्गा की भजन संध्या सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे कलाकारों ने एक से बढकर एक भक्तिमय प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीँ अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, बिहार कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष देव कुमार लाल की अध्यक्षता एवं कायस्थ रत्न, जनता दल यूनाईटेड (जदयू)
प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राष्ट्रीय कार्यावाहक अध्यक्ष रागिनी रंजन, राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर की देखरेख में कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से मां दुर्गा भजन संध्या सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर ओम शांति ओम फेम प्रिया मल्लिक मौजूद थी। दुर्गा की उपासना का त्योहार नवरात्रि का पर्व भक्तों में शक्ति और नई ऊर्जा का संचार करता है। नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की आराधना की जाती है। जो भी इंसान पूरे विधि-विधान से माता की आराधना करता है, उसके सारे दुख मां हमेशा के लिए दूर कर देती है। वहीँ शक्ति की देवी मां दुर्गा की उपासना श्रद्धापूर्वक करने से हर तरह की भौतिक एवं आध्यात्मिक कामनाएं पूरी होने लगती है।

इस शुअवसर पर (जदयू) प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद , राष्ट्रीय कार्यावाहक अध्यक्ष रागिनी रंजन ने सामाजिक कार्यकर्ता और कलाकारों को मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया। वहीं राष्ट्रीय एवं राजकीय पुरस्कार से सम्मानित और अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार की उपाध्यक्ष डॉ० नम्रता आनंद ने अपनी संस्था दीदी जी फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम में कलाकारों को चुंदरी ओढ़कर सम्मानित किया।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के इस कार्यक्रम में समस्तीपुर जिले के एनजीओ संघ सह प्रगति आदर्श सेवा केन्द्र के सचिव संजय कुमार बबलू आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा, दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक सह शिक्षिका डॉ० नम्रता आनंद प्रेम कुमार वर्मा को उनके बेहतरीन सामाजिक कार्य के लिए शॉल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Comments are closed.