नोडल पदाधिकारी के नेतृत्व में दो पालियो में संपन्न हुआ निर्वाचन प्रशिक्षण

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिला प्रशासन के द्वारा बिहार विधानसभा आम निर्वाचन २०२० के लिए मतदान दल पदाधिकारियों का विधानसभा वार व पार्टी वार निर्वाचन प्रशिक्षण नोडल पदाधिकारी अरविंद कुमार झा के नेतृत्व में दो पालियो में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम के मौके पर प्रथम पाली में कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र एवं द्वितीय पाली में वारिसनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रतिनियुक्त कार्मिकों का संत कबीर महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया गया।

वहीँ दोनों विधानसभा क्षेत्र के पिंक बूथ पर प्रतिनियुक्त महिला कर्मी को भी प्रशिक्षण दिया गया। जिसमे मुख्य प्रशिक्षक मुकेश कुमार ने कहा की कार्मिकों को मतदान पूर्व, मतदान के दौरान एवं मतदान के पश्चात के विभिन्न क्रियाकलापों, विभिन्न प्रपत्र के संधारण एवं ईवीएम व भीभीपेट के संचालन को विस्तार से बताया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा प्रकाशित एवं मुख्य मास्टर प्रशिक्षक के द्वारा संपादित मतदान कर्मियों के लिए हस्त पुस्तिका का वितरण किया गया।

जिसमे कार्मिकों के अवलोकन के लिए डमी मतदान केंद्र बनाया गया एवं उनके मताधिकार के लिए पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से मतदान केंद्र की स्थापना की गई। कार्मिकों की सुविधा के लिए मेडिकल टीम, एवं हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई। इस मौके पर योजना पदाधिकारी रामप्रवेश सिंह, मास्टर ट्रेनर सतीश कुमार यादव, राम किशोर राय, वीरेंद्र झा, पवन कुमार शर्मा, मनीष चंद्र प्रसाद, अवनीश कुमार, ब्रज देव बलि प्रसाद वर्मा सहित इत्यादि ने सहयोग किया।

Comments are closed.