पुत्र मोह में भतीजे की दे दी बलि

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई: –पुत्र के मोह में 7 वर्षीय मासूम भतीजे की बलि देने का जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां तांत्रिक के इशारे पर और चचेरे भाई के उकसाने पर बेरहम जल्लाद चाचा ने तलवार से अपने ही भतीजे के गर्दन को सिर से अलग कर दिया। घटना 22 दिसंबर सोनो थाना क्षेत्र के कुहिला गांव की है। बता दें कि 7 वर्षीय मासूम सौरव कुमार की हत्या जमीनी विवाद में नहीं बल्कि तंत्र मंत्र की वजह से किया गया था। उक्त जानकारी शनिवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल द्वारा प्रेस-वार्ता के दौरान दी गई।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मासूम बच्चे की हुई निर्मम हत्याकांड के बाद घटनास्थल का निरीक्षण कर कांड का सर्वेक्षण किया गया। और इस घटना में संलिप्त सभी अपराधियों की गिरफ्तारी करने के लिए एक टीम गठित कर सोनो थानाध्यक्ष को बेगैर अपराधियों के गिरफ्तारी के थाना आने पर पावंदी लगा दी गई। उसके बाद दो दिनों में सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। गठित टीम में झाझा अनुमंडल पदाधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा,सोनो थानाध्यक्ष पंकज पासवान,अनुशंधानकर्ता अनि जितेंद्र देव दीपक,एसपी सेल जमुई एवं क्यूआरटी टीम को शामिल किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया की घटना के 24 घण्टे के अंदर ही पुलिस टीम द्वारा प्रार्थमिकी अभियुक्त सिंधु देवी एवं कुंती देवी को गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि इस कांड के मुख्य आरोपी तुफानी यादव को 25 दिसंबर यानि शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। साथ ही शनिवार की अहले सुबह तांत्रिक जनार्दन गिरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
——
-मासूम के हत्या का मास्टरमाइंड था कारू यादव

गिरफ्तार तुफानी यादव ने बताया की वह अपने चचेरे भाई कारु यादव के उकसाने पर एवं तांत्रिक के बताए अनुसार नर बलि जैसी हत्या अपने सगे भतीजे सौरव की कर दी। जबकी आरोपित तुफानी यादव द्वारा मृतक सौरव की बड़ी बहन यानि अपनी भतीजी की भी हत्या करने वाला था। परन्तु सौरव की हत्या करने के बाद गांव वालों की भीड़ देखकर वह घटनास्थल से भाग खड़ा हुआ। इसी बीच कारु यादव तलवार लेकर अपने घर चला गया। उसके बाद कारु यादव द्वारा मुख्य आरोपी तुफानी यादव को जंगल में ले जाकर छिपा दिया तथा कारु ही तुफानी को खाना लाकर देता था।
आरोपी तुफानी के बताए अनुसार पुलिस टीम ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड कारु यादव एवं तांत्रिक जनार्दन गिरी,पिता-बालमुकुंद गिरी,साकिन-कटहराटांड़,थाना-चकाई, जिला-जमुई को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं घटना में प्रयुक्त तलवार भी आरोपित तुफानी यादव के निशानदेही पर मास्टरमाइंड कारु यादव के घर से बरामद कर लिया गया है।
—-
-हत्या के लिए कारू ने दिया था तलवार

मासूम की हत्याकांड का मास्टर माइंड कारू यादव ने हत्या का शतरंज रचा था। अपने चचेरे भाई तूफानी यादव को भतीजे की हत्या करने के लिए उसे ताड़ी पिलाकर तलवार दिया था। कारू चाहता था कि किसी तरह तूफानी अपने भतीजे की हत्या में जेल चला जाए और सारा जमीन उसका हो जाए। जिस वजह से कारू ने ही तूफानी को तांत्रिक से मिलवाया था।
—-
-आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने का किया जाएगा प्रयास

पुलिस अधीक्षक प्रमोद मंडल ने कहा की तांत्रिक की गिरफ्तारी होने से नर बलि जैसी कुप्रथा को रोका गया। अन्यथा यह तांत्रिक द्वारा कई अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया जा सकता था। पुलिस अधीक्षक ने जमुई जिला वासियों से अपील की है कि आम जनता किसी के भी बहकावे एवं अंधविश्वास में नहीं आए। जुर्म की आहट सुनाई पड़े तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। उन्होंने कहा की इस जघन्य हत्याकांड में आरोप पत्र समर्पित कर स्पीडी ट्रायल के तहत आरोपियों को फांसी दिलाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं इस हत्याकांड में पूर्ण लगन एवं ईमानदारी पूर्वक कार्य करने वाले टीम में शामिल लोगों को समानित किया जाएगा।
——
-मृतक के पिता द्वारा कराया गया था मुकदमा दर्ज

बता दें कि घटना के बाद मृतक के पिता-केवल यादव द्वारा सोनो थाना में, तुफानी यादव, फुलेश्वर यादव,सिंधु देवी, कुंती देवी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया था।
—-
-इन आरोपितों की हुई गिरफ्तारी

(1) तुफानी यादव,पिता-फुलेश्वर यादव
(2) सिंधु देवी,पति-तुफानी यादव
(3) कुंती देवी,पति-फुलेश्वर यादव
(4) कारु यादव,पिता-पूरन यादव
सभी साकिन-कुहिला,थाना सोनो, जिला-जमुई
(5) जनार्दन गिरी,पिता-बालमुकुंद गिरी,साकिन-कटहराटांड़,थाना-चकाई, जिला-जमुई

Comments are closed.