पुलवामा हमले को लेकर आक्रोशित हो उठा शहर ,दिखा चौतरफा विरोध

~छात्र-छात्राओं के साथ आम नागरिकों ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
~चौक-चौराहों पर हाफिज शहीद का जलाया गया पुतला
~अधिवक्ताओं ने निकाला आक्रोश मार्च
~कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई(बिहार)
जमुई:-जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित अवंतिपोरा इलाके में हुए आतंकी हमले को लेकर देश के साथ-साथ पूरा जमुई जिला आक्रोश हो उठा।सीआरपीएफ जवानों के एक काफिले पर आतंकियों द्वारा बड़ा हमला कर दिया गया जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए हैं और कई जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।गुरुवार की शाम हुई दर्दनाक वारदात के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।इधर कश्मीर में हुए आतंकी हमले के फौरन बाद से ही पूरा देश बदले की भावना में सुलग रहा है,कहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं,तो कहीं आतंकी सरगना हाफिज शहीद के पुतले जलाए जा रहे हैं। कश्मीर में हुए इस आतंकी हमले का चौतरफा विरोध हो रहा है,इसी सिलसिले में जमुई जिले में भी कई संगठनों द्वारा इस कायराना हमले का पूरजोर विरोध किया गया है।

अधिवक्ताओं ने निकाला आक्रोश मार्च,लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
पुलवामा आतंकी हमले का जिला न्यायालय के सभी अधिवक्ताओं ने जमकर विरोध किया,जिला बार एसोसिएशन के बैनर तले तकरीबन सैकड़ों वकीलों ने शहर में पैदल मार्च निकालते हए कचहरी चौक पर इकठ्ठा हुए औऱ शहीद जवानों की शहादत पर उन्हें नमन किया, औऱ जमकर पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पाकिस्तान से बदला लेने की अपील किया। वहीं बार एसोसिएशन के तत्वाधान में निकाले गए विरोध मार्च में वरिष्ठ वकील शर्मा चन्द्रेश्वर उपाध्याय, जिला बार एसोसिएशन के सचिव मनोज कुमार सिंह, सीनियर वकील हृदय नंद प्रसाद, वकील विपिन बिहारी मिश्र,दिवाकर सिह, विनोद कुमार सिंह, परिमल कुमार , एपीपी मो. ताहिर अंसारी समेत सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ताओं की मौजूदगी रही।

शहीदों की शहादत पर कांग्रेसियों ने रखा मौन व्रत
वहीं जिला कांग्रेस के अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कार्यालय में कल यानी गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद हुए 44 जवानों की शहादत को लेकर शोक सभा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी कांग्रेसियों ने मौन व्रत कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा कांग्रेस परिवार शहीद के परिजनों के साथ है। वहीं, कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ,महिला कांग्रेस अध्यक्ष और वार्ड सदस्य देवी कुमारी, पूर्व मुखिया औऱ कांग्रेस सदस्य धर्मेंद्र पासवान, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सीएल सिंह , राजू भगर समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे।

युवा जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जलाया आतंकी हाफिज सईद का पुतला
पुलवामा में हुए आतंकी हमले से नाराज युवा जदयू कार्यकर्ताओं ने शहर के कचहरी चौक पर आतंकी सरगना हाफिज सईद का पुतला जलाया, साथ ही कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान युवा जदयू अध्यक्ष पवन कुमार साह,रिक्की वर्मा, सोनल वर्मा, पंडित रावत सहित दर्जनों जदयू युवा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। औऱ आतंकी हाफिज सईद का पुतला जलाया।

नौजवानों ने आतंकी सरगना हाफिज सईद को ललकारा
आतंकी हमले के विरोध में शहर के नौजवानों ने भी आक्रोश मार्च निकालते हुए पाकिस्तान को अपनी औकात में रहने की हिदायत दी है। नौजवानों ने शहर के पतौना से पैदल मार्च निकालते हुए कचहरी चौक पहुंचकर आतंकी हाफिज सईद औऱ पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए, वहीं, नजवानों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि सेना को खुली छूट दें मोदी,तब जाकर पाकिस्तान को उनका असली औकात का पता चलेगा।

Comments are closed.