पुलिस द्वारा चौक-चैराहों पर चलाया गया मास्क जागरूकता अभियान

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:- पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर शहर के कचहरी चौक सहित विभिन्न जगहों पर सोमवार को थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही पुलिस द्वारा मास्क पहनने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। कोरोना संक्रमण की कड़ी तोड़ने व रफ्तार को धीमी करने को लेकर कचहरी चौक, अतिथि पैलेश मोड़,झाझा बस स्टैंड सहित विभिन्न चौक-चैराहों पर लोगों को मास्क पहनने की सख्त हिदायत दी गई।

वहीं थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक करने को लेकर तीन टीम बनाई गई है जो प्रत्येक दिन चौक-चौराहों पर लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने बताया कि मास्क पहनना अनिवार्य है मास्क से ही कोरोना जैसी संक्रमण से बचा जा सकता है। फिलहाल जबतक दवा नहीं निकलती है तबतक मास्क ही संक्रमण से बचाव का प्रमुख साधन है। उन्होंने सभी लोगों से अपील किया कि खुद भी मास्क पहनकर सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।
—–
स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी शहर में कराया जा रहा माइकिंग

जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर शहर में माइकिंग के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही समय समय पर हाथ धोने और सफाई पर विशेष ध्यान देने की लोगों से अपील की जा रही है। इसके अलावा हर व्यक्ति को मास्क लगाकर सुरक्षित रहने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। प्रत्येक दिन कोरोना जागरूकता रथ शहर के चारों ओर घूम-घूम कर जरुक कर रही है । वहीं संगीत के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Comments are closed.