प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित


ब्यूरो रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के ताजपुर रोड स्थित शिव शक्ति भवन में ऑनलाइन बिहार संचालिका राजयोगिनी बाल ब्रह्मचारिणी रानी दीदी का सम्मान समारोह एवं आशीर्वचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ-साथ स्थानीय सेवाकेंद्र पर रहने वाली सविता बहन, पूजा बहन, डॉली बहन का भी सम्मान किया गया। मुकुट, माला, चुनरी एवं तिलक द्वारा सभी चैतन्य देवियों का सम्मान किया गया। वहीँ मां जगदंबा की महाआरती भी की गई।

जिसमे कृष्ण भाई ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि इस ऑनलाइन के जमाने में समस्तीपुर, रोसड़ा, पटोरी, दलसिंहसराय एवं गावपुर में एक साथ यह कार्यक्रम आयोजित होना अपने आप में बहुत ही अद्भुत और आनंदित करने वाला है। पूरे जिलावासियों की तरफ से दीदी का अभिनंदन किया गया। वहीँ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रानी दीदी ने कहा कि आज हम विज्ञान के साधनों द्वारा एक साथ जिले के पांच सेंटर्स के भाई-बहनों से मिल रहे हैं और मुझे इसकी अपार खुशी हो रही है।

मां जगदंबा हमें अपनी शक्तियां प्रदान कर श्रेष्ठ मार्ग पर चला रही हैं। आज के दिन सभी यह शुभ संकल्प करें कि हमें अपने अंदर के आसुरी अवगुणों का त्याग कर नारी-सम्मान कर मां दुर्गा की सच्ची आराधना करनी है। उन्होंने कहा अब इस कलयुग के महापरिवर्तन के बाद जल्द ही स्वर्णिम दुनिया आएगी इस परमात्मा कार्य में मां जगदंबा अपनी शक्ति सेना अनेक त्यागी तपस्वी बहनों-भाइयों द्वारा यह कर्तव्य करा रही है। इस मौके पर ओम प्रकाश भाई ने देवियों के सम्मान में गीत सुनाया। सैकड़ों भाई-बहन आकर अपनी श्रद्धा-भावना अर्पित किए और उन्हें मां जगदंबा का प्रसाद प्रदान किया गया।

Comments are closed.