प्रदूषणमुक्त समाज के निर्माण में युवाओं की भूमिका अहम; महामंत्री

फ़ोटो;पौधारोपण करते भाजपा कार्यकर्ता।
रिपोर्ट;रेणु कुमारी,समस्तीपुर।
पूसा;-अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस केअवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण किया।इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने पीएम के मन की बात कार्यक्रम को रेडियो पर बरे ही सहजतापूर्ण सुनकर अमल करने का संकल्प लिया। मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री कैप्टन कमलेश सहनी ने कहा कि प्रदूषण मुक्त समाज के निर्माण में देश के युवा युवतियों का प्रमुख भूमिका है। अब जरूरत है इसे समुचित मार्गदर्शन एवं सही दिशा में तरासने से ही देश में तीब्र गति से विकास संभव है।

आबादी बढ़ने के साथ ही दिन ब दिन देश के ज्यादातर भूमि में रोज नए नए भवनों का निर्माण हो रहा है। पृथ्वी से पेड़ पौधा समाप्त होते जा रहे है। उधोग कल कारखाने से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र पटा जा रहा है। कुसल जीवन जीने के लिए शुद्ध आक्सीजन की प्रत्येक नागरिक को जरूरत है। इस तरह के बिगड़ते हुए परिस्थिति में भावी पीढ़ी को सुरक्षित व संरक्षित रखने के लिए युवा युवतियों को आगे आकर अप्रत्यशित मात्रा में पेर पौधा लगाने की आवश्यकता है। कार्यक्रम को भाजपा प्रदेश मंत्री विक्रांत कुमार ने भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित रखने की नसीहत दी।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष मधुमाला ने कहा कि एक पेड़ लगाना सौ पुत्र के समान होता है। मौके पर डीआरपीसीयू पूसा प्रबंध बोर्ड के सदस्य ध्रुव कुमार, मंडल प्रभारी पूसा राजीव कुमार, चकमेहसी भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष कंचन कुमारी, पूर्व मंत्री अभिराम ठाकुर, कृष्ण कुमार मेघु, बिपिन कुमार, पूर्व मुखिया राजेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।

दूसरी ओर पूसा भाजपा मंडल अध्यक्ष अशोक पासवान के नेतृत्व में मंडल के सभी  पंचायत में  मन की बात सह बृक्षारोपण कार्य किया गया। जिसमें उपाध्यक्ष आशीष कुमार,  रिक्की, राजकिशोर पासवान, शिवा पासवान, मुकेश कुमार मिश्रा, राजेश कुमार मिश्रा, चितरंजन ठाकुर, रूही कुमारी, रोनक कुमार,पप्पू पंडित, सूर्य पासवान, अभिनित कुमार मोनु, सन्तोष पासवान किसान मोर्चा अध्यक्ष संजीव सिंह, मंडल महामंत्री आलोक  कुमार आदि मौजूद थे।

Comments are closed.