प्रदेश से आए एक दर्जन युवक का किया गया स्वास्थ्य जांच, एक संदिग्ध रेफर

-स्वास्थ्य जांच में नहीं पाया गया कोरोना का लक्षण

जमुई:- प्रदेश सड़ घर लौटने पर रविवार को करीब एक दर्जन लोगों का स्वास्थ्य जांच सदर अस्पताल में किया गया। जिसमे एक को भागलपुर रेफर किया गया। हालांकि बाकी लोगों में कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया। स्वास्थ्य जांच के बाद सभी लोगों को दूसरों से कम से कम 14 दिनों तक दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई। साथ ही यह भी हिदायत दी गई कि अगर किसी तरह की कोई परेशानी आती है तो वह तुरंत अस्पताल पहुंचे। प्रदेश से आने वाले लोगों में लक्ष्मीपुर थाना के नारायणपुर गांव निवासी मृत्युंजय कुमार, संदीप कुमार, जमुई थाना के चौडीह गांव निवासी लक्ष्मण कुमार, खैरा थाना के लालपुर गांव निवासी अबोध शर्मा, दिलीप कुमार और जितेंद्र पासवान, सोनो के डुमरी गांव से पवन कुमार साह और अमन कुमार साह आदि शामिल है। ये सभी लोग देश के मुम्बई, कर्नाटक सहित विभिन्न शहर से अपने घर लौटे थे।
——
-एक संदिग्ध को भेजा गया भागलपुर

शनिवार की देर रात लगभग 12 एक संदिग्ध युवक को सदर अस्पताल से भागलपुर रेफर कर दिया गया। जहां भागलपुर मेडिकल कॉलेज में संदिग्ध को फिलहाल जांच के लिए निगरानी में रखा गया है। उक्त युवक को कोरोना का संक्रमण है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि सदर प्रखंड के इंदपे गांव निवासी सूरज कुमार को संदिग्ध पाए जाने पर भागलपुर मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया है। बताया जाता है उक्त संदिग्ध मरीज को जांच के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज में रखा गया है। डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर उक्त संदिग्ध मरीज को शनिवार को देर रात लाया गया गया था। जांच के बाद लगभग 12 बजे रात में एम्बुलेंस के द्वारा उसे जांच के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
—-
-कोरोना के खौफ और पुलिस के दस्तक देते ही महिला की हुई मौत

ग्रामीणों की सूचना के बाद डॉक्टरों की टीम जब संदिग्ध युवक को लाने इंदपे गांव पहुंची तो युवक मौके से फरार हो गया। और नहीं जाने के विरोध करने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा। उसके बाद स्वास्थ विभाग की टीम पुलिस के साथ जैसे ही इंदपे गांव में दस्त दी और उक्त संदिग्ध युवक को लाने की तैयारी कर ही रही थी कि अचानक युवक को कोरोना होने पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की बात सुनते ही वार्ड सदस्य करुणाकर मिश्रा की 55 वर्षीय पत्नी दौलती देवी का दिल का दौरा पड़ने से मौके पर ही मौत हो गई।

Comments are closed.