प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई राजगीर क्षेत्र आयोजना प्राधिकार की बैठक

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,नालंदा।
राजगीर;-प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में राजगीर क्षेत्र आयोजना प्राधिकार की बैठक मंगलवार को हुई।राजगीर क्षेत्र आयोजना प्राधिकार में नगर निकाय राजगीर, सिलाव, नालंदा, गिरियक एवं पावापुरी को शामिल करते हुए मास्टर प्लान तैयार किया जाना है। मास्टर प्लान के ब्लूप्रिंट का प्रजेंटेशन कंसल्टेंट द्वारा किया गया। इसमें वर्तमान लैंड यूज एवं भविष्य की संभावनाओं को समाहित करते हुए कई महत्वपूर्ण सुझाव प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा दिया गया।

भवन संरचनाओं के निर्माण के लिए नक्शा पास करने की व्यवस्था की समीक्षा करने का निर्देश जिलाधिकारी नालंदा को दिया गया।अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर इस प्राधिकार के पदेन सदस्य सचिव हैं।नगर विकास विभाग द्वारा उप निदेशक स्तर के एक पदाधिकारी को प्राधिकार का सचिव बनाया गया है।राजगीर अनुमंडल कार्यालय परिसर से ही प्राधिकार के सचिव का कार्यालय संचालित कराने की व्यवस्था का निर्देश दिया गया।

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि दिए गए सुझावों के अनुपालन के उपरांत मई माह में पुनः प्राधिकार की बैठक आयोजित की जाएगी।इस बैठक में अपर समाहर्त्ता, नगर आयुक्त बिहारशरीफ, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, प्राधिकार के सचिव, कन्सेल्टेंट तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, उप विकास आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजगीर जुड़े थे।

Comments are closed.