बारिश से जल मग्न हुआ सदर अस्पताल,मरीजों को हो रही भारी परेशानी


रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम, जमुई (बिहार)
जमुई: शुक्रवार की देर शाम हुई बारिश ने नगर परिषद के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की भी पोल खोल दी है। तकरीबन 20 मिनट हुई बारिश से सदर अस्पताल परिसर का आधा भाग जलमग्न हो गया। जिससे मरीजों के अलावा सदर अस्पताल आने- जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं अस्पताल कर्मी भी इस जलजमाव से ऊब चुके हैं। सदर अस्पताल में यह समस्या तकरीबन 2 माह से लगातार चली आ रही है। थोड़ी बारिश भी सदर अस्पताल में भीषण जल-जमाव की समस्या उत्पन्न कर रही है। जिससे निजात दिलाने के लिए अबतक स्वस्थ्य विभाग के पदाधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। नतीजतन समस्याएं ज्यों का त्यों बरकरार है। बताया जाता है कि सदर अस्पताल के बाहर नाला पूरी तरह कचरे से जाम है जिसकी सफाई कई महीनों से नहीं कराई गई है। जिस वजह से अस्पताल परिसर का पानी बाहर नहीं निकल पाता है बल्कि बाहर का पानी ही अस्पताल परिसर में जमा हो रहा है। ऐसे में अस्पताल परिसर में जमा गंदा पानी कई गंभीर बीमारियों को जन्म दे सकती है। इस समस्या से जल्द निजात नहीं पाया गया तो ऐसा न हो कि स्वास्थ्य होने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे मरीज संक्रमित होकर वापस ना चले जाएं।

डॉ. सैयद नौशाद अहमद उपाधीक्षक सदर अस्पताल जमुई ने बताया की सदर अस्पताल के बाहर का नाला जाम रहने की वजह से अस्पताल परिसर में पानी का जमाव हो गया है। अस्पताल प्रबंधक को पानी निकास के लिए निर्देशित किया गया है।

रमेश कुमार पांडेय, सदर अस्पताल प्रबंधक जमुई का कहना है की पानी निकास के लिए नाला बनवाया गया था, लेकिन बाहरी नाला जाम रहने की वजह से बाहर का भी पानी अस्पताल परिसर में घुस गया है। नगर परिषद को नाले की सफाई करवाने की सूचना दी गई थी। नाला जाम रहने की वजह से अस्पताल का पानी बाहर नहीं निकल रहा है। सफाई कर्मी को बुलाकर पानी के निकास का रास्ता निकाला जाएगा।

Comments are closed.