बाहर सेआने वालों का शत प्रतिशत जांच,बर्ड फ्लू पर नजर

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय परिसर स्थित (VC) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर और पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ Covid19 के संक्रमण को रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की, दिए दिशा निर्देश। वहीँ (VC) कॉन्फ्रेंस कक्ष में पुलिस अधीक्षक विकाश् बर्मन, Covid19 के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सिविल सर्जन, पशुपालन पदाधिकारी, नजरत उप समाहर्ता, जिला जन संपर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक में ट्रैकिंग कोषांग में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। जिला में 97 आपदा राहत केंद्र कार्यरत हैं। जिनमें से कुल 1236 लोगों को रखा गया है, और 1354 लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। समस्तीपुर में जमात से 49 लोग आए है, 46 लोग 10 मार्च से पहले आए थे। जिनमें किसी भी प्रकार की लक्षण नहीं पाई गई है, उनकी निगरानी की जा रही है। वहीँ
3 लोग 10 मार्च के बाद समस्तीपुर आए है उनको दलसिंहसराय में रखा गया है। उनका जांच कराया गया है, कल उनका रिपोर्ट प्राप्त होगा। जिला पदाधिकारी ने सभी कार्यालय में सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) का पालन करने का निर्देश दिया है।
सभी मुखिया और जन प्रतिनिधियों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला पदाधिकारी ने जिला पशुपालन पदाधिकारी को मृत पक्षियों का बर्ड फ्लू (bird flu) जांच लगातार कराते रहने का निर्देश दिया। वहीँ विदेश से आने वाले लोगों का शत प्रतिशत जांच किया जा रहा है। कल राम नवमी में कोई जुलूस/प्रोसेशन/विसर्जन की प्रक्रिया नहीं की जाएगी। इसको थाने के माध्यम से सभी आयोजकों को सूचित करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया। कोविड१९ (Covid19) के संक्रमण से बचने हेतु सभी जिलावासियों से सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउनका पालन करने का आग्रह जिला पदाधिकारी ने किया।

Comments are closed.