बिहार चुनाव की रैलियां जोरो पर

राम नेरश ठाकुर
नवादा;- बिहार चुनाव में रैलियां चालु हो गई है जिसमें भाजपा, कांग्रेस और अन्य अन्य पार्टियों द्वारा चुनाव प्रचार में जान लगा दी गयी है। कि आखिरबिहार में जीत हासिल कौन करेगा। देखा जाए तो हर पार्टी अपने—अपने तरीके से काम करना शुरु कर दिया है।

बिहार में चुनावों में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार बिहार में संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित किया है। और कहा कि इस बार बिहार की जनता नीतीश और मोदी को तंज कशा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना
तेजस्वी ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उबाऊ और थकाऊ भाषण देने नहीं आए हैं। उन्होंने भोजपुरी में कहा कि 15 साल से डबल इंजन की सरकार है लेकिन क्या ब्लॉक या जिला में कोई काम बिना चढ़ावा दिए होता है?

जब कोरोना संक्रमण फैला तो नीतीश कुमार खुद मुख्यमंत्री आवास में बंद हो गए थे और हम-सबको सड़क पर छोड़ दिया। 144 दिन बाद सीएम आवास से बाहर निकलने वाले नीतीश जी अब अपने साथ दो-दो डब्बा लेकर चलते हैं, कहीं कोरोना न हो जाय लेकिन राज्यवालों की चिंता उन्हें नहीं है।

तेजस्वी ने प्रवासी श्रमिकों को ललकारते हुए कहा कि जब आप लोग कोरोना में बाहर फंसे हुए थे तो नीतीश जी ने आपको यहां आने से भी मना कर दिया था। सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या 15 साल में नीतीश जी ने आपको रोजगार दिया, पलायन रोका? उन्होंने राज्य में उद्योग धंधे लगवाए?

नीतीश जी कहते हैं कि बिहार समंदर के किनारे नहीं है इसलिए यहां उद्योग नहीं लग सके लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि लालू जी ने रेल मंत्री रहते हुए मधेपुरा, छपरा में रेल कारखाना लगवाए या नहीं लगवाए?

नीतीश जी बजट का 40 फीसदी पैसा खर्च भी नहीं कर पाते हैं और हमसे पूछते हैं कि पैसा कहां से आएगा? तेजस्वी ने कहा कि सरकारी नौकरी के अलावा प्राइवेट नौकरियां भी मिलेंगी। उन्होंने युवकों से कहा फॉर्म भरने की फीस और परीक्षा केंद्रों तक जाने का किराया भा हम माफ कर देंगे। आशा कार्यकर्ता और जीविका दीदियों को स्थाई करेंगे

Bihar Election : राहुल गांधी ने अपने संबोधन में नीतीश कुमार और पीएम मरेंद्र मोदी के भाषण पर तंज
राहुल गांधी ने अपने संबोधन में नीतीश कुमार और पीएम मरेंद्र मोदी के भाषण पर तंज कसा और लोगों से पूछा कि उनका भाषण आप लोगों को कैसा लगा? कांग्रेस नेता ने कहा सवाल शहीदों के सामने सिर झुकाने का नहीं है, सवाल यह है कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए तो देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया है, सवाल यह है।

उन्होंने लद्दाख में सीमा की रक्षा कर रहे बिहार-यूपी के जवानों को याद करते हुए कहा को वो माइनस 12 डिग्री तापमान पर काम करते हैं, कठिन स्थितियों में ड्यूटी करते हैं लेकिन जब चीन ने हमारी जमीन कब्जा ली तो पीएम ने ये क्यों बोला कि चीनी सैनिक हमारे देश के अंदर नहीं घुसे।

Bihar Election : राहुल ने पीएम पर सैनिकों और देशवासियों से झूठ बोलने का आरोप लगाया
राहुल ने पीएम पर सैनिकों और देशवासियों से झूठ बोलने का आरोप लगाया, राहुल ने पूछा कि मोदीजी आप ये बताइए कि चीनी सैनिकों को हमारी सरजमीं से कब वापस भेजोगे? उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या मोदी जी ने आपको रोजगार दिया, पिछले चुनावों में उन्होंने पैकेज देने की भी बात की थी, वो मिला?

राहुल ने पूछा कि नोटबंदी का फायदा मिला आपको? आपने जो पैसा जमा किया वो कहां गया? आपका पैसा छीनकर पीएम ने अंबानी का कर्जा माफ कर दिया, जबकि कांग्रेस की सरकारों ने किसानों का कर्ज माफ किया है।

अमीरों के लिए मोदी जी ने जीएसटी लागू कर सभी छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया है।आनेवाले दिनों में पूरा हिन्दुस्तान दो-तीन पूंजीपतियों के हाथ में होगा और आपके खेतों पर पूंजीपतियों का कब्जा होगा।

उन्होंने कहा कि जब आप पैदल आ रहे थे, भूखे-प्यासे थके हारे आ रहे थे तब मोदी जी ने आपकी मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि वो दिखाने के लिए सर झुकाते हैं लेकिन जब समय आता है तो आपकी मदद नहीं करते। राहुल ने उम्मीद जताई कि इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

 

Comments are closed.