बुद्ध प्रतिमा देकर उपाधीक्षक की हुई विदाई

रिपोर्ट;ब्यूरो राम विलास,नालंदा।
राजगीर;-अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर के निवर्तमान उपाधीक्षक डॉ अजीत रंजन प्रसाद को अस्पताल की ओर से शुक्रवार को भावभीनी विदाई दी गयी।डॉ प्रसाद 31 जनवरी को सेवा से अवकाश ग्रहण किए हैं।अस्पताल के चिकित्सकों एवं कर्मियों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा के अलावे अंग वस्त्र, पुष्पाहार और पुष्पगुच्छ देकर डॉ प्रसाद की विदाई किया।उनके द्वारा इस अस्पताल में 11 वर्षों तक सेवा दिया गया है।इसकी याद विदाई के समय चिकित्सक एवं कर्मियों ने किया।

इस अवसर पर डॉ अजीत रंजन ने यहां के चिकित्सकों, मेडिकल, ननमेडिकल कर्मियों को, सहयोग के लिए दिल से आभार व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में उनका 11 साल का कार्यकाल बहुत ही सुखद रहा है।अस्पताल के सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें भरपूर सहयोग किया है।उनका सहयोग वे कभी नहीं भुला सकते हैं।नालंदा के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र कुमार राजेश ने डॉ अजीत रंजन प्रसाद को कुशल और योग्य चिकित्सक बताते हुए कहा कि वे दोनों पटना मेडिकल कॉलेज में एक साथ पढ़े थे।एक साथ रहने का उन्होंने कई संस्मरण को साझा किया। उन्होंने चिकित्सकों को सेवा भाव से मरीजों के साथ व्यवहार करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा डा अजीत जैसे सभी लोगों को कर्तव्य परायण होना चाहिए।अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ उमेश चंद्र ने कहा कि डॉ अजीत रंजन प्रसाद योग्य चिकित्सक के साथ-साथ योग्य सर्जन और ड्यूटी के पक्के थे।राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल सर्जरी के मामले में हमेशा जिले में दूसरे स्थान पर रहा. इसका सारा श्रेय डॉ अजीत रंजन प्रसाद और डॉ श्यामा राय को जाता है।

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ विपिन कुमार ने डॉ प्रसाद के कार्यकाल को याद करते हुए उन्हें, स्वस्थ्य, प्रसन्न और दीर्घायु होने की कामना की।इस अवसर पर डॉ श्यामा राय, डॉ उमेश चंद्र, डॉ अजीत कुमार सिंह, डॉ गौरव कुमार, डॉ सुनील कुमार सिंह, डॉ रंजीत कुमार डॉ प्रभात रंजन, डॉक्टर अनिल कुमार वर्मा, डॉ विमलेंद्र कुमार सिन्हा, डॉ प्रीति रंजन, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के डिस्टिक सेक्रेट्री बृजनंदन प्रसाद, मैनेजर शेषमणि कुमार सिंह , सिलाव के प्रबंधक विपिन कुमार, विनोद कुमार, गोपाल कुमार, पंकज कुमार, सौरव कुमार, रजनीश कुमार, नवीन कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।विदाई समारोह में अस्पताल के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। रिटायर उपाधीक्षक के सम्मान में भोज का भी आयोजन किया गया।

Comments are closed.