भाजपा के बरिष्ट नेता अरुण जेटली का निधन

ब्यूरो राम नरेश ठाकुर
दिल्ली । बहुमुखी प्रतिभा के धनि भाजपा के वरिष्ठ नेता और समर्पित कार्यकर्त्ता एवं मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री रहेअरुण जेटली काआज दोपहर १२:७ बजे दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में निधन हो गया। जेटली एम्स में पिछले कई दिनों से भर्ती थे। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही थी। उनके निधन के बाद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंच गए है। वहीं जेटली के निधन की खबर सुनने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपना हैदराबाद दौरा रद्द कर दिया है। पूर्व वित्त मंत्री का निधन ऐसे समय पर हुआ है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे हुए हैं। प्रधानमंत्री ने उनके परिवार से बात कर अपनी संवेदना ब्यक्त की। जेटली जी के परिवार वालो ने प्रधानमंत्री से विदेश दौरा खत्म न करने की अपील की है। चिकित्सा कर रहे डॉक्टरो ने बताया कि जेटली की तबियत अचानक रात को बिगड़ गई देर रात उनके पेट में संक्रमण फैल गया काफी मशक्कत के बाद भी डॉक्टर उनकी इस्थिति में सुधर नहीं ला पाए। सुबह हैवी डोज देने के बावजूद भी उनके शरीर में किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दिख रही थी ।

६६ साल के जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स ने 10 अगस्त के बाद से जेटली के स्वास्थ्य पर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया था। जेटली ने खराब स्वास्थ्य के चलते 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे । जेटली जब अस्पताल में भर्ती थे तो उनसे मिलने के लिएपूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी,भाजपा सांसद मेंनका गांधी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, असम के राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी,एम्स पहुंचे थे।

लालकृष्ण आडवाणी ने अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा की उन्हें एक और करीबीऔर सहयोगी अरुण जेटलीजी के निधन पर गहरा दुख हुआ है। अरुण जेटली एक उत्कृस्ट सांसद और महान प्रसासक थे। जब मै पार्टी अध्यक्ष था तब वह जल्द ही पार्टी के सबसे प्रमुख नेताओ में से एक बन गए भजपा मे हर कोई हमेसा जटिल मुद्दों के समाधान के लिए उन पर निर्भर रहता था। उनका निधन न केवल भाजपा और उनके परिवार क लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी बहुत बड़ी छति है तथा मेरे लिए एक व्यक्तिगत छति है। उनकी आत्मा को शांति मिले उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना।

Comments are closed.