भारत-चीन सीमा विवाद में मोदी का हर कदम सराहनीय : उदय मंडल


रिपोर्ट;ब्यूरो गणेश कुमार।
सुपौल:- सम्पूर्ण जगत को कुप्रभावित करने वाले कोरोना संक्रमण के जनक चीन और भारत-चीन सीमा विवाद (एल.ए. सी.) जैसी विकट परिस्थिति में उठाए गए भारत सरकार के हर कदम को सराहनीय बताते हुए समता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष उदय मंडल ने कहा कि यदि भारतवर्ष को दो तीन दशक पूर्व नरेंद्र मोदी जैसे कुशल नेतृत्वकर्ता मिला होता तो देश वर्तमान से ज्यादा बेहतर स्थिति में होता।
ज्ञात हो कि भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दो दिन पूर्व में हुई हिंसक झड़प में देश के बीस वीर योद्धा शहीद हुए हैं। ततपश्चात भारतीय राजनीति एवं जनमानस में एकजुटता का संकेत मिलने लगा है। जो विविधताओं से भरे देश के लिए अद्भुत क्षण है एवं भारत की दिशा और दशा तय करने के लिए पर्याप्त है। जिसमे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की प्रमुख भूमिका रही है।
देशभर से भारत में धड़ल्ले से उपयोग किए जा रहे चाइनीज सामानों का बहिष्कार जोरों पर है। जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों का भरपूर योगदान रहा है।भारत-चीन सीमा विवाद पर दुनिया से भारत के समर्थन में अमेरिका,रूस सहित विभिन्न देशों ने अपना रुख भारत के पक्ष में रखा है।पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत-पाक सीमा पर अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।वहीं चीन के इशारे पर नेपाल के कुछ देशद्रोही तत्वों ने भारत-नेपाल के मधुर संबंध में खटास घोलने का भरपूर प्रयास अवश्य किया परन्तु वो नाकाम रहे।फिलहाल नेपाल का रवैया भारत का पक्षधर है।उधर अमेरिका द्वारा चीन पर हमले की पुरजोर तैयारियां,व्यापारिक समझौते का टूटना और इधर भारत की कुशल सैन्य-नीति विश्वपटल पर अलग-थलग पड़ चुके चीन की बढ़ी मुश्किलों के लिए मुख्य कारणों में से एक है।
जानकारी अनुसार देश की रीढ़ कहे जाने वाले करोडों युवा भारत-चीन युध्द की स्थिति में देश के लिए चीन के विरुद्ध युध्द करने की तैयारियों में जुट चुका है।जो देश के लिए गर्व की बात सिध्द होगी।प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उदय मंडल ने कहा कि हमें हमारे वीर सैनिकों पर गर्व है और गर्व है उन सभी राष्ट्रवादी विचारधारा के हर भारतीयों पर जिन्होंने ऐसी विकट परिस्थितियों में एकजुटता दिखाया है।चीनी प्रधानमंत्री के गुरुवार को जन्मदिन के मौके पर बधाई नहीं देने के मोदी के फैसले पर आभार व्यक्त करते हुए अपील किया कि चाइनीज सामानों के साथ साथ “बैंक ऑफ चाइना” को देश से बाहर का रास्ता दिखाएं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत-चीन सीमा विवाद पर चीन के विरुद्ध सख्त रवैये,बेहतर सैन्य तैयारियों,चीनी सामानों के बहिष्कार,सकारात्मक विदेश नीति आदि विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए समता पार्टी प्रदेश मीडिया प्रभारी गणेश कुमार ने कहा कि समता पार्टी तमाम शक्तियों के साथ नरेंद्र मोदी सरकार व देश के साथ है।

Comments are closed.