मतदान दल पदाधिकारियों का विधानसभा वार व पार्टी वार प्रशिक्षण दो पालियों में हुआ संपन्न

ब्यूरो रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के संत कबीर महाविद्यालय परिसर में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के लिए मतदान दल पदाधिकारियों का विधानसभा वार एवं पार्टी वार प्रशिक्षण दो पालियों में संपन्न हुआ। प्रथम पाली में समस्तीपुर विधानसभा एवं द्वितीय पाली में मोरवा विधानसभा के कार्मिकों का प्रशिक्षण मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में संपन्न हुआ। प्रशिक्षणचर्या का निरीक्षण जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने किया।

इस अवसर पर कार्मिकों को आगामी 7 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए मतदान पूर्व, मतदान के दौरान एवं मतदान के बाद का प्रशिक्षण दिया गया। इसमें कार्मिकों से विभिन्न पत्रों को भरवाया गया एवं उनके बारे में पावर प्रोजेक्शन के माध्यम से टीवी पर विस्तार से समझाया गया। वहीँ मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार के द्वारा संपादित एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्रकाशित मतदान कर्मियों के लिए हस्त पुस्तिका का भी वितरण किया गया। परिसर में हीं प्रपत्र 12 द्वारा आवेदन किए गए कार्मिकों का फैसिलिटेशन सेंटर पर मतदान कराया गया।

सभी 5 मतदान केंद्रों पर कार्मिकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां पर कार्मिकों की सुविधा के लिए शुद्ध पेयजल , ऑल बॉडी सैनिटाइजर, हैंड सेनीटाइजर ,मास्क वितरण मेडिकल सुविधा और डम्मी मतदान केंद्र अवलोकन की सुविधा के साथ हैंड्स ओंन ट्रेंनिंग के लिए व्यवस्था की गई। इस मौके पर आवर योजना पदाधिकारी रामप्रवेश सिंह, मास्टर ट्रेनर सतीश कुमार यादव, राकेश कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह, पवन कुमार शर्मा, मनीष चंद्र प्रसाद, अनुपम कुमार सिन्हा, कपिलेश्वर प्रसाद सिंह, रामनरेश राय ,फिरोज आलम आदि ने सहयोग किया।

Comments are closed.