महागठबंधन संघर्ष समिति द्वारा आंदोलन ￰आज तीसरे दिन भी जारी

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर स्थित शाखा जितवारपुर से हटा कर मुख्य शाखा के साथ मर्ज किए जाने के निर्णय के खिलाफ महागठबंधन संघर्ष समिति के बैनर तले समस्तीपुर कॉलेज परिसर में अनिश्चितकालीन धरना सह सत्याग्रह बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। वहीं राजद, कांग्रेस, माकपा, भाकपा तथा भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने बैंक प्रबंधन एवं कॉलेज की प्राचार्या के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।

कॉलेज की ओर से प्रतिनिधिमंडल के रूप में प्रोफेसर शशि कुमार व प्रधान लिपिक प्रमोद कुमार राय ने धरना स्थल पर आंदोलनकारियों से वार्ता किया तथा कहा कि कॉलेज की ओर से बैंक प्रबंधन को पत्र लिखा गया है तथा शाखा को कॉलेज के नवनिर्मित भवन में ही शिफ्ट करने का आग्रह किया गया है। आंदोलनकारियों ने कॉलेज की प्राचार्राय तथा बैंक प्रबंधन को धरना स्थल पर बुलाने की मांग की और कहा कि बैंक प्रबंधन से जब तक लिखित सहमति पत्र नहीं मिलेगा तब तक अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहेगा।

इस मौके पर आयोजित सभा में महागठबंधन संघर्ष समिति के संयोजक सह माकपा अंचल मंत्री उपेन्द्र राय ने कहा कि 15 अगस्त 2020 को झंडोत्तोलन के उपरांत अब तक एक भी दिन कॉलेज की प्राचार्या कॉलेज नहीं आयी है। पता नहीं कॉलेज कैसे चल रही है.? प्राचार्या की संवेदनशून्यता की वजह से कॉलेज में अराजकता का आलम है। उन्होंने आगे कहा कि समस्तीपुर कॉलेज में अवस्थित बैंक तथा पोस्ट ऑफिस को बचाने व कॉलेज में बदहाल व्यवस्था को सुचारु करने की मांगों को लेकर जारी धरना सह सत्याग्रह अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगा।

इस कार्यक्रम के मौके पर जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, जिला राजद महासचिव जगदीश राय, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष डोमन राय, महागठबंधन संघर्ष समिति के संयोजक सह माकपा अंचल मंत्री उपेन्द्र राय, माकपा नेता प्रोफेसर दिनेश कुमार राय, रघुनाथ राय, उमेश कवि, रामलौलीन राय, राजद नेता प्रमोद कुमार पप्पू , मनोज कुमार राय, भाकपा माले नेता राजू राय, मो० ऐनुल हक, पूर्व शिक्षक रामउचित राय, रकटू राय, रामचन्द्र राय, इन्द्रमणि राय झुनझुन, अमरेश राय, रामवकील राय सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Comments are closed.