मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में केवल 3-4 दिनों की वैक्सीन बची

देश में कोरोना वायरस की दूसरी ने कोहराम तो मचाया लेकिन इसी बीच ऑक्सीजन की कमी सबसे बड़ी चुनौती रही। पिछले चार दिन से दैनिक मामलों की संख्या चार लाख के पार जा रही थी लेकिन रविवार को इनमें हल्की राहत देखी गई है। रविवार को 3.66 लाख दैनिक मामले सामने आए और मौत का आंकड़ा भी गिरा। वहीं आज इस्राइल से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटिलेटर भारत पहुंचे। इधर तमिलनाडु में दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें तीसरी लहर की तैयारी करनी चाहिए। हम अब जिस स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रहे हैं, अगर अगली लहर में 30,000 केस भी आते हैं तो हम उसके लिए तैयार हैं। 3-4 दिन की वैक्सीन बची है। कंपनियों को वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया है लेकिन केंद्र सरकार वैक्सीन का आवंटन कर रही है।

वैक्सीनेशन को लेकर भाजपा झूठ न फैलाएं: मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार पर झूठा आरोप लगाया कि हमने केवल साढ़े पांच लाख वैक्सीन के ऑर्डर दिए हैं। दिल्ली सरकार ने 1,34,00,000 वैक्सीन के ऑर्डर दिए थे। केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली को मई महीने में केवल 3,50,000 वैक्सीन ही मिल पाएंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र राज्यों की वैक्सीन विदेशों को बेच रही है। केंद्र ने भारत की वैक्सीन बांग्लादेश, अरब देश, अफगानिस्तान को बेच दी। केंद्र बताएं कि उसने किस लालच में इन देशों को वैक्सीन बेची। ये साढ़े 6 करोड़ वैक्सीन हमारे लोगों को लगती तो आज लाखों लोगों की जान बचती।

 

Comments are closed.