मुख्यमंत्री ने किया 3 करोड़ के योजनाओं का उदघाटन

रिपोर्ट ;अंजुम आलम ,जमुई।
जमुई:- जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत शुक्रवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार जिले के गिद्धौर प्रखंड के बानाडीह गांव पहुंचे। जहां उन्‍होंने जल जीवन हरियाली को लेकर विभिन्न योजनाओं का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कुसमा आहर और उलाय वियर के जीर्णोद्धार के साथ-साथ जल जीवन हरियाली के तहत लगभग तीन करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन भी किया। इसके पश्चात सीएम ने कृषि विभाग और जीविका के द्वारा लगाए गए स्टॉल का भी अवलोकन किया, जहां जल जीवन हरियाली योजना को लेकर जागरूकता के लिए संदेश दिया गया। इस दौरान सीएम ने विभाग के अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।

सीएम ने बानाडीह स्कूल परिसर में एक ब्रह्म पेड़ के लिए भी पौधारोपण किया जिसका जिक्र है वेदों में भी किया गया है। ब्रह्म पेड़ के लिए चारों तरफ पीपल, पाकड़, बरगद, गूलर के बीच में तुलसी का पौधा लगाया गया, जो कि 10 से 12 साल के बाद एक पेड़ का रूप लेकर ब्रह्म पेड़ का रूप ले लेगा।

कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने 7 निश्चय योजना के तहत विभिन्न योजनाओं का लाभ लाभुकों को सौंपा, जिसमें चार लोगों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, अभियान बसेरा के तहत 5 लोगों को बासगीत पर्चा और दो को ग्राम परिवहन का चेक सौंपा। बताते चलें कि पर्यावरण सुरक्षा और जल संरक्षण के संदेश को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बीते कई दिनों से जल जीवन हरियाली यात्रा पर सूबे के विभिन्न जिलों में दौरा कर रहे हैं। निरीक्षण और योजनाओं के अवलोकन के दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार, सीएम के साथ मुख्य सचिव और डीजीपी के अलावा दौरान जिला प्रभारी मंत्री खुर्शीद अहमद, एमएलसी संजय प्रसाद, भाजपा एमएलए डॉ. रवीन्द्र यादव समेत कई नेता मौजूद रहे।

Comments are closed.