म्यांमार के बौद्ध भिक्षु नंदका के निधन से मंत्री मर्माहत

रिपोर्ट;ब्यूरो रामविलास,नालंदा।
राजगीर;-बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने नालन्दा जिला के नालन्दा में अवस्थित चाइनीज टेम्पल के म्यांमार निवासी नंदका जी के आकस्मिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार ने कहा कि श्री नंदका जी करीब 15वर्ष पूर्व नालन्दा आए थे एवं उसके बाद से नालन्दा स्थित चाइनीज टेम्पल में मंदिर की सेवा में अनवरत नि:स्वार्थ भाव से लगे रहे। श्री नंदका एक ऐसे धर्मानुयायी व्यक्ति थे जिनका धर्म के साथ ही मानव सेवा में गहरी अभिरुचि थी।

करीब एक सप्ताह पूर्व अचानक उनकी तबीयत खराब हो गयी जिसके बाद स्थानीय अस्पताल में ईलाज हेतु भर्ती कराया गया था।किन्तु स्थानीय चिकित्सक से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जब इस बात की जानकारी ग्रामीण विकास मंत्री को हुई तो उन्होंने पावापुरी स्थित वर्द्धमान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान में बेहतर ईलाज हेतु नंदका जी को भर्ती करवाया। किन्तु वहां के चिकित्सकों के अथक प्रयास के बावजूद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका।

मंत्री श्री कुमार ने कहा कि श्री नंदका जी के आकस्मिक निधन से चाइनीज टेम्पल परिवार के साथ ही स्थानीय जनता काफी मर्माहत है। इनके नि:स्वार्थ सेवा भाव को लम्बे समय तक याद किया जाएगा। ग्रामीण विकास मंत्री ने मृतक की आत्मा की शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की है तथा दुःख की इस घङी में शुभचिंतकों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने हेतु ईश्वर से कामना की है।

Comments are closed.