युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव ने प्रेस वार्ता कर विधायक से पूछे सवाल

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र में युवा जनता दल (यू) के राष्ट्रीय सचिव प्रशांत कुमार पंकज ने किया प्रेसवार्ता। जिसमें सरकार के द्वारा कोरोना वायरस महामारी में सार्थक प्रयास की गई विशेष बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा बीते दिन स्थानीय विधायक आलोक कुमार मेहता के द्वारा प्रेस वार्ता की गई थी। जिसमें सरकार पर गलत आरोप लगया गया है। विधायक को आकड़े के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी नहीं है। वह पिछले दो महीनों से सिर्फ शयनकक्ष में सो रहे हैं। अभी तक बाहर से आने वाले प्रवासियों की संख्या लगभग साढ़े सात लाख है। जिसमें सिर्फ कोटा से आने वाले छत्रों की संख्या 14823 है। कोटा से समस्तीपुर आने वाले छत्रों की संख्या 1321 है। बिहार सरकार के द्वारा सरकारी खर्च पर सभी छात्रों को उनके घर तक सुरक्षित पहुँचाया गया है। बिहार सरकार के द्वारा बिहार के बाहर एवं बिहार में रह रहे लगभग 27 लाख लोगों तक 1000 रुपये की सहायता राशी 30 अप्रैल तक भेजी जा चुकी है। गरीबों को खाद्यान्न उपलब्धता के मामले में सभी राशन कार्डधारियों को 5 किलो मुफ्त अनाज एवं 5 किलो 13 रुपये प्रति किलो के दर पर अनाज उपलब्ध कराया गया है। यह सरकार का बहुत ही सराहनीय कार्य है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साधुवाद देता हूँ। इसके साथ ही ज्ञात हो कि वैसे सभी परिवार जिनका राशन कार्ड अभी तक नही बना है। उन सभी परिवारों को जीविका दीदी के द्वारा चिन्हित किया जा रहा है तथा उन्हें 20-25 दिनों में राशन कार्ड नम्बर जारी कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सभी श्रमिक भाई – बहनों से अपील कि है की वह बिहार में ही रहें उन्हें रोजगार की उपलब्धता राज्य के अन्दर ही की जाएगी। पिछले दो महीनों से युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रशांत कुमार पंकज के द्वारा उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी पंचायतों का दौरा किया गया है। लॉकडाउन के अलग-अलग फेजों में जरूरतमंद लोगों को मास्क, साबुन एवं खाद्य सामाग्री का वितरण किया गया।लॉकडाउन चार में विभिन्न पंचायतों में जाकर चिकित्सा टीम के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग डोर-टू-डोर लोगों का किया जा रहा है। इस विकट परिस्थिति में भी जदयू के राष्ट्रीय सचिव के द्वारा बेलामेघ एवं पतैली पश्चिमी में आगलगी की घटना होने पर लोगों को प्रशांत अपने स्तर पर खाद्य सामग्री, वस्त्र के साथ-साथ आर्थिक मदद किया। इस के अलावा सरकार के द्वारा पीड़ित लोगों के द्वारा चेक की राशी एवं अन्य सहायता पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा क्षेत्र के लोगों के द्वारा जहां भी बुलाया गया हर समस्या का निदान किया गया है।

वहीँ युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रशांत कुमार पंकज ने स्थानीय विधायक आलोक मेहता से पूछे सवाल:-

०१. पिछले दो महीनों से आपका दैनिक दिनचर्या क्या था. ?

०२. आप किन-किन लोगों से बातचीत कर स्थानीय लोगों को मदद पहुंचाने की कोशिश की है.?

०३. अगर आप पिछले दो महीनों से क्षेत्र में आए तो आपके पार्टी के नेता तेजस्वी यादव के द्वारा क्या सहायता प्रदान की गयी है. ?

०४. आपने जिस पुल का बीते दिन शिलान्यास किया है उस पुल का शिलान्यास विगत दिनों स्थानीय मुखिया के द्वारा भी किया गया था, फिर दुबारा शिलान्यास क्यों की गई. ?

Comments are closed.