वेतन वृद्धि के मांगों को लेकर एम्बुलेंस चालकों ने किया 7 दिवसीय हड़ताल


~12 घंटे के काम के बाद भी कम्पनी द्वारा की जाती है वेतन की कटौती
~वेतन के साथ-साथ कई मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
~एम्बुलेंस चालकों को नहीं मिला है EPF नम्बर

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:-शहर स्थित सदर अस्पताल परिसर में शुक्रवार को राज्यस्तरीय 102 एम्बूलेंस कर्मचारी संघ के बैनर तले जिले भर के एम्बुलेंस कर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे अस्पताल में पहुंचने वाले सभी मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।बताया जा रहा है कि प्रदेश भर के अस्पतालों में एम्बुलेंस संचालित करने वाली कंपनी मान फाउंडेशन एण्ड पीडीपीएल पशुपति नाथ के खिलाफ सभी एम्बुलेंस कर्मियों ने 7 दिवसीय हड़ताल शुरु कर दिया है।
हड़ताली एम्बुलेंस चालकों का कहना है कि उनसे 12 घंटा काम लिया जाता है।जबकि 8 घंटे के हिसाब से वेतन दिया जाता है। हड़ताल कर रहे एम्बुलेंस कर्मियो ने कंपनी से 8 हजार से बढ़ाकर 20 हजार वेतन करने की मांग की है। साथ ही एम्बुलेंस चालकों ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कंपनी आजतक कर्माचारियों का ईपीएफ यानी इम्प्लॉयी प्रोविडेंट फंट नम्बर जारी नहीं किया है,जिसे तुरंत जारी करे। वहीं,एम्बुलेंस कर्मियों के मुख्य मांगों में से एक सप्ताहिक छुट्टी है, एम्बुलेंस चालक सप्ताह में एक दिन की छुट्टी की मांग कर रहे हैं।

वहीं,अपने संबोधन में चालक संघ के पदाधिकारियों ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मान फाउंडेशन एण्ड पीडीपीएल पशुपति नाथ कंपनी कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी कर रही है।वहीं,धरना स्थल पर एम्बुलेंस चालक और कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष रवि कुमार, कोषाध्यक्ष अभय कुमार मंडल, हरिओम शंकर , विजय कुमार राम और योगेन्द्र कुमार के साथ-साथ कई एम्बुलेंस चालक मौजूद रहे।

Comments are closed.