शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में सम्पन्न

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय सभा कक्ष में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में छठ पर्व के शुभ अवसर पर सदर अनुमंडल क्षेत्र हेतु शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
शांतिपूर्ण छठ महापर्व के आयोजन पर जिला पदाधिकारी ने जिला वासियों से घर से ही छठ पर्व मनाने की अपील की है। वहीं घाटों पर जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे तैयारियों को साझा किया:- जैसे-सफाई, लाईट, नियंत्रण कक्ष, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम, प्रतिबंधित घाटों पर लाल झंडा और बैरिकेडिंग, मेडिकल कैंप, ट्रैफिक प्लान, पार्किंग की व्यवस्था आदि।

वहीं वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने का निर्देश दिया। इस बैठक के मौके पर वार्ड संख्या:- 03, 09, 21 के वार्ड सदस्य, नगर सभापति एवं चकनूर, मोहनपुर, सिंघियाखुर्द, विक्रमपुर, लगुनिया सूर्यकंठ, जितवारपुर, केवस निजामत, हकिमाबाद, बेला पंचायत के मुखिया उपस्थित थे।

सुरक्षित छठ पूजा हेतु सलाह:-
छठ पूजा 2020 के अवसर पर छठ व्रती और श्रद्धालु अपनी सुरक्षा के लिए निम्नलिखित बातों पर ध्यान दें:-
०१. यह पर्व घरों में मनाए, यदि घाटों पर जा रहे हैं तो मास्क लगाकर ही जाएं एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें। ०२. बैरिकेडिंग को पार न करें और खतरनाक घाटों की ओर या गहरे पानी में न जाए।
०३. घाटों के संबंध में प्रशासन द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों का पालन करें। Public Address System पर दिए जाने वाली सूचनाओं को ध्यान से सुने और पालन करें।
०४. कहीं भी आतिशबाजी न करें।
०५. घाटों पर सफाई का विशेष ध्यान रखें।
०६. किसी प्रकार की समस्या होने पर अधिकृत दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी से संपर्क करें। ०७. घाटों पर छोटे बच्चों और बुजुर्गों को साथ लेकर न जाएं। ०८. निर्धारित मार्गों/पार्किंग/ट्रैफिक प्लान का पालन करें। ०९. बिजली के तारों और उपकरणों से दूर रहें।

Comments are closed.