सरकार कर्मचारियों के साथ अपना रही है दोहरा माप-दंड:- शैलेश

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर दिनांक- 26 नवंबर 2020 को होने वाली एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल की शत-प्रतिशत सफलता हेतु आज संध्या समस्तीपुर प्रधान डाकघर पर बासुदेव प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ की आपात बैठक किया गया। जिसमें केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा लिए गए इस निर्णय की ध्वनि-मत से सराहना की गई एवं सभी सदस्यों ने शत-प्रतिशत अपनी भागीदारी देने का निर्णय लिया।

इस अवसर पर संघ के प्रवक्ता शैलेश कुमार सिंह ने केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी आर्थिक, औद्योगिक नीतियों और वादा-खिलाफी का जमकर विरोध करते हुए संगठन की चिर-लंबित मांगों की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान निरंकुश केन्द्र सरकार झूठ और फरेब की बुनियाद पर खड़ी है और समय-समय पर डाक कर्मचारियों समेत समस्त केंद्रीय कर्मियों के भत्ते एवं सुविधाओं को समाप्त करने का तुगलकी-फ़रमान जारी कर शोषण कर रही है। वहीं श्री सिंह ने आगे कहा कि देश के विकास और आर्थिक उन्नयन में कर्मचारियों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में भी समस्त डाककर्मियों ने अपने जान की परवाह किये बगैर समस्त देशवासियों को डाक सेवा के साथ-साथ अन्य कुछ मूल-भूत सेवा उपलव्ध कराकर अपने विभागीय, सामाजिक व राष्ट्रीय दायित्व का निर्वहन किया वह क़ाबिले-तारीफ़ है।

वहीं कार्यक्रम के अंत में प्रवक्ता श्री सिंह ने संगठन के हक़-हूकूक, अस्तित्व और स्मिता की रक्षा के लिए तमाम डाक कर्मचारियों से 26 नवंबर को आहूत एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बढ़-चढ़ कर भागीदारी सुनिश्चित करने एवं शत-प्रतिशत सफल बनाने की अपील की ह। इस बैठक में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ तृतीय श्रेणी के परिमण्डलीय अध्यक्ष चंदेश्वर प्रसाद कुँवर, ओम प्रकाश सिंह सचिव, शत्रुघ्न पासवान, दिलीप कुमार, चंद्र प्रकाश सिंह समेत अन्य कर्मचारी शामिल थें।

Comments are closed.