सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से भविष्य में भारत का कप्तान बन सकते हैं ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के लिए टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की है। गावस्कर का मानना है कि आने वाले समय में ऋषभ पंत भारत के टॉप कप्तानों में से एक हो सकता है। आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 14 की प्वॉइंट टेबल में टॉप पर थी।

गावस्कर ने एक लीडर के तौर पर उनके व्यवहार की सराहना करते हुए कहा कि ये युवा सीखने में काफी चतुर है। स्पोर्ट्सस्टार के लिए अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा कि उन्हें इस युवा खिलाड़ी में चिंगारी नजर आती है जो आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती है। गावस्कर ने अपने कॉलम में आगे लिखा कि युवा ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया। छठे गेम तक आते-आते हर कोई देख सकता था कि वह कप्तानी पर सवाल पूछे जाने से थक चुके थे। हर प्रजेंटर मैच के बाद  मैच खत्म होने के बाद एक ही सवाल था। उनमें मुझे एक चिंगारी नजर आई है जिसे अगर उन्हें नेचुरल रूप से आगे बढ़ने दिया जाए तो वह एक दहकती आग बन सकते हैं।

पिछले दो सालों से श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे थे। कंधे में लगी चोट की वजह से उन्हें आईपीएल 2021 से बाहर होना पड़ा। इसके बाद पंत की अगुवाई में टीम में शानदार प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियम लीग(आईपीएल) 2021 को 4 मई को कोराना की वजह से स्थगित करना पड़ा। आईपीएल में बायो बबल के बावजूद कोरोना के मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया। ऋषभ पंत के आईपीएल 14 में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 8 पारियों में में 35.50 की औसत से 213 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.48 था।

Comments are closed.