स्वच्छता का शपथ लिया इण्डेन ग्रामीण वितरक कर्मचारी


ब्यूरो रमेश शंकर झा।
समस्तीपुर:- जिले के उजियारपुर प्रखंड क्षेत्र के अंगार घाट मे मनोकामना इण्डेन ग्रामीण वितरक के तत्वाधान में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया। वहीँ मैनेजर अविनाश कुमार झा के नेतृत्व में सभी कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।सभी लोगों ने स्वच्छता की शपथ लिया ,न गंदगी करेंगे ना किसी को करने देंगे। मैनेजर अविनाश झा ने कहा कि प्रधानमंत्री का महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन है यह तभी साकार होगा जब हम सभी स्वच्छता के प्रति स्वयं को जागरूक करेंगे, तभी दूसरे को जागरूक कर पाएंगे।

हम सभी को स्वच्छता के प्रति कृत संकल्पित होना पड़ेगा तभी भारत विश्व का सबसे स्वच्छ देश कहलायेगा।वहीँ प्रधानमंत्री का सपना साकार होगा। स्वच्छता में ही भगवान का वास है हम सभी को अपने घर आंगन को स्वच्छ बनाना है और कूड़ा को एकत्रित कर कूड़ेदान में ही डालना है। फलदार पौधा व छायादार 11 पौधा लगाया गया। पौधा में आम, लीची, सागवान, महोगनी, आदि वृक्षारोपण किया गया।

हर व्यक्ति को कम से कम पांच पौधा लगाना चाहिए ताकि पर्यावरण संतुलित रह सके, एक पेड़ 100 पुत्र के समान है। पेड़ पौधा को संरक्षित करना भी पुनीत कार्य है। यह बाते मैनेजर अविनाश कुमार झा ने कहा। इस कार्यक्रम के मैके पर रुद्रकांत झा, मनीष कुमार, सूरज कुमार, सुशील कुमार मिश्रा, अनिल कुमार महतो, चतुरमणि, रंजीत कुमार, मोहन राम, शिक्षक कृष्ण कुमार शर्मा, ललन कुमार सिंह व युवा समाजिक कार्यकर्ता त्रिपुरारी झा इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.