ज़हरीला पदार्थ खिलाकर महिला की हत्या,ससुर गिरफ्तार

-स्वजन ने पति सहित ससुरालवालों पर हत्या का लगाया आरोप

-इलाज के दौरान महिला ने तोड़ा दम

रिपोर्ट, मो. अंजुम आलम, जमुई (बिहार)

जमुई:- शहर के कल्याणपुर मुहल्ला में ससुरालवालों ने ज़हरीला पदार्थ खिलाकर एक विवाहिता सिंकू देवी की हत्या कर दी। घटना के बाद सभी ससुराल वाले फरार हो गए। जबकि पुलिस ने मौके से ससुर गोपाल तांती को गिरफ्तार कर लिया। इधर मृतका के पिता ग्रीश तांती ने विवाहिता के पति भोला तांती, भैसुर जगन्नाथ तांती, ससुर गोपाल तांती, सास, ननद सहित अन्य लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जाता है कि घरेलू विवाद को लेकर खाना में ज़हरीला पदार्थ मिलाकर खिलाया गया था। महिला की तबियत बिगड़ने के बाद उसे निजी क्लिनिक ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतका के पिता ग्रीश तांती ने बताया कि ससुरालवालों द्वारा फोन पर उल्टी होने की सूचना दी गई थी। जब वे लोग निजी क्लिनिक पहुंचे तो महिला की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि चिकित्सक द्वारा ज़हरीला पदार्थ खाने की बात कही गई थी। उसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर शव को पिस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया।
——
-दो वर्ष पहले हुई थी महिला की शादी

खैरा थाना क्षेत्र के हरणी गांव निवासी ग्रीश तांती अपनी पुत्री सिंकू की शादी दो वर्ष पहले कल्याणपुर मुहल्ला निवासी गोपाल तांती के पुत्र भोला तांती के साथ किया था। शादी के बाद सबकुछ ठीक-ठाक था। लेकिन घटना से दो दिन पहले सिंकू ने पिता को फोन कर झगड़े की बात बताई थी लेकिन लॉक डाउन के वजह से ग्रीस तांती अपनी पुत्री के घर नहीं आ पाए थे। इसी बीच शुक्रवार की शाम घरेलू विवाद में सिंकू को ज़हरीला पदार्थ खिलाकर हत्या कर दी गई।
——
-नौकरी करने का झांसा देकर भोला ने किया था शादी

मृतका के पिता ग्रीस तांती ने बताया कि शादी के वक़्त गोपाल तांती द्वारा अपने पुत्र भोला तांती के शिक्षक के पद पर नौकरी करने की बात कही गई थी लेकिन शादी होने के बाद पता चला कि भोला नौकरी नहीं करता है बल्कि वो गिद्धौर स्थित निजी आईटीआई कॉलेज में कोई काम करता है और किसी टावर की देख-रेख करता है।
——–
-विवाहिता की मौत के बाद स्वजन में मचा कोहराम

मृतका सिंकू तीन बहन और दो भाई में बड़ी थी। इधर मौत के बाद स्वजन में कोहराम मच गया। साथ ही पूरे परिवार में मातम छा गया। बेटी की गम में मां और पिता का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। बता दें कि मृतका को एक वर्ष की एक बच्ची भी है।
—–
-कहते हैं थानाध्यक्ष

नगर थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि ज़हर खिलाकर विवाहिता की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मौके से मृतका के ससुर को गिरफ्तार किया गया है। बाकी सभी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही घटना में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Comments are closed.