30 दिवसीय ब्यूटीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रम का एलडीएम ने किया शुभारंभ

ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के यूनियन बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में महिलाओं के लिए 30 दिवसीय ब्यूटीशियन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ एलडीएम पी० के० सिंह ने किया। उन्होंने महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जिले में बैंक हर तरह से वित्तीय मदद करने को तैयार है। इसका लाभ लेकर अपने स्वरोजगार को बढ़ावा दें।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के उप क्षेत्र प्रमुख जितेंद्र चौधरी ने प्रशिक्षुओं को बैंकिंग योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। वहीं आरसेटी निदेशक के०सी० मलिक ने बताया की ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट के लिए 25 युवती एवं महिलाएं को प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया है। जिन्हें मास्टर ट्रेनर सीमा कुमारी के द्वारा सौंदर्य प्रसाधन के बारे में तकनीकी ज्ञान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के उपरांत प्रतिभागी शादी विवाह या अन्य कार्यक्रम में अपना हुनर दिखा कर ऐसी व्यवसाय को अपनाकर अपने परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत कर सकते हैं एवं सफल उद्यमी के रूप में समाज में अपनी अलग पहचान बना सकते हैं। इस मौके पर फैकेल्टी श्रवण कुमार झा, कार्यालय सहायक अलका शर्मा समेत प्रशिक्षणार्थी मौजूद थे।

Comments are closed.